Steve Smith really excited to join Delhi Capitals Hopeful of helping the team go one better than last year | दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार खिताब दिलाने को बेताब स्टीव स्मिथ, टीम के खिलाड़ियों को लेकर कही यह बात
स्टीव स्मिथ। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsस्टीव स्मिथ के दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने से दिल्ली की टीम काफी मजबूत हो गई है। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में पिछले साल राजस्थान आखिरी पायदान पर रही थी।स्टीव स्मिथ पहली बार दिल्ली की ओर से खेलने के लिए बेताब हैं।

Steve Smith excited to join Delhi Capitals: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पिछले साल के उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि वह आगामी सत्र में इस टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहला खिताब दिलाने में सफल रहेंगे। स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने 'रिलीज' कर दिया था। 

हाल की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा। स्मिथ ने कहा कि मैं वास्तव में इस साल टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं। टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी और शानदार कोच (रिकी पोंटिंग) है। मैं टीम से जुड़ने और उसके साथ कुछ सुखद यादें जोड़ने को लेकर उत्साहित हूं। उम्मीद है कि मैं टीम को पिछले साल की तुलना में बेहतर परिणाम हासिल करने में मदद करूंगा।  

यह स्टार बल्लेबाज 2019 में राजस्थान रॉयल्स से जुड़ा था और 2020 में यूएई में वह उसका कप्तान था। रॉयल्स हालांकि तब अंतिम स्थान पर रहा था। स्मिथ ने आईपीएल में 95 मैचों में 35.34 की औसत से 2333 रन बनाये हैं। वहीं माइकल क्लार्क इस बात से हैरान थे कि स्मिथ जैसी काबिलियत के बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने महज इतनी सी राशि में खरीद लिया, हालांकि इससे काफी अन्य भी आश्चर्यचकित थे। 

क्लार्क को लगता है कि वह ‘हल्के हैमस्ट्रिंग खिंचाव’ के कारण टूर्नामेंट से हट भी सकते हैं। क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पोडकास्ट पर कहा कि मैं जानता हूं कि उसका टी20 में प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं है और पिछले साल का आईपीएल भी इतना अच्छा नहीं था। मैं उसके इतनी राशि में बिकने से काफी हैरान था जो 400,000 डॉलर से कम है। (भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Steve Smith really excited to join Delhi Capitals Hopeful of helping the team go one better than last year

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे