Steve Smith, David Warner Return To Twenty20 Side For Australia Vs Sri Lanka Clash | Aus vs SL: वर्ल्ड कप से पहले टीम में लौटे स्मिथ और वॉर्नर, बॉल टैम्परिंग के बाद पहली बार खेलेंगे टी20 इंटरनेशनल
Aus vs SL: वर्ल्ड कप से पहले टीम में लौटे स्मिथ और वॉर्नर

Highlightsश्रीलंका के खिलाफ टी20 के लिए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है।बॉल टैम्परिंग के बाद टेस्ट और वनडे के बाद अब टी20 टीम में स्मिथ और वॉर्नर की वापसी हुई है।

एडीलेड, 25 अक्टूबर। अगले साल अपनी सरजमीं पर होने वाले टी20 विश्व कप से पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है। दोनों गेंद से छेड़खानी प्रकरण के कारण प्रतिबंध झेल रहे थे, लेकिन टेस्ट और वनडे के बाद अब टी20 टीम में उनकी वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे प्रारूपों में सफलता के बावजूद अभी तक टी20 विश्व कप नहीं जीता है। वह 2010 में फाइनल में पहुंची थी। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘‘हमने ऐसी टीम चुनी है जो हमें आगे तक ले जा सकती है । सभी को अपनी भूमिका पता है और टीम की जरूरत के अनुसार सभी ढल सकते हैं।’

एरोन फिंच की कप्तानी बरकरार रखी गई है, चूंकि स्टीव स्मिथ मार्च तक कप्तान नहीं हो सकते। एशेज श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्मिथ पर बल्लेबाजी का अधिकांश दारोमदार होगा। वहीं वॉर्नर ने इस प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं।

गेंदबाजी का जिम्मा पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ एंड्रयू टाय, केन रिचर्डसन और बिली स्टानलेक संभालेंगे। दूसरी ओर पाकिस्तान का तीन मैचों की श्रृंखला में सूपड़ा साफ करने के बाद श्रीलंका के हौसले बुलंद हैं। श्रीलंका ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान ने दोयम दर्जे की टीम भेजी थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में उसके नियमित खिलाड़ियों ने वापसी की है। लसिथ मलिंगा की कप्तानी वाली टीम में कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टानलेक, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, डेविड वॉर्नर, एडम ज़म्पा।

श्रीलंका टीम: लसिथ मलिंगा (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दानुष्का गुणाथिलाका, अविष्का फर्नांडो, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, शेहान जयसूर्या, भानुका राजपक्ष, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लखन संदकन, नूतन नूका। उडाना और कसुन राजिथा।

Web Title: Steve Smith, David Warner Return To Twenty20 Side For Australia Vs Sri Lanka Clash
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे