steve smith david warner and cameron bancroft not invited in cricket australia award ceremony | स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट की मुश्किलें जारी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नहीं दिया अवॉर्ड कार्यक्रम के लिए न्योता
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर (फाइल फोटो)

पिछले साल बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद से आलोचकों के निशाने पर रहे स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सलाना अवॉर्ड कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह कार्यक्रम 11 फरवरी को मेलबर्न में आयोजित किया जाना है। रिपोर्ट्स के अनुसार इन तीनों खिलाड़ियों को इसलिए आमंत्रित नहीं किया गया है क्योंकि ये सभी फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के करार में शामिल नहीं हैं।

स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के दोष में प्रतिबंधित किया गया था। वॉर्नर और स्मिथ पर 12 महीने का प्रतिबंध लगा। इन पर लगा बैन 28 मार्च को खत्म होगा। वहीं, बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा था जो खत्म हो चुका है और वह बिग बैश लीग से वापसी भी कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने बताया, 'नियमों के अनुसार किसी खिलाड़ी के अवॉर्ड जीतने की रेस में बने रहने के लिए जरूरी होता है कि उन पर किसी खास मैच के अलावा कुछ समय अवधि तक बैन न लगा हो। अगर ऐसा होता है तो वह खिलाड़ी निलंबन की अवधि तक के लिए डिसक्वॉलिफाई हो जाता है। ऐसे में स्टीव, डेविड और कैमरन टेस्ट, वनडे या फिर टी20 इंटरनेशनल के किसी भी वर्ग में अवॉर्ड जीतने के योग्य नहीं हैं।' 

बता दें कि बॉल टैम्परिंग का मामला सामने आने के बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट मुश्किलों के दौर से गुजर रहा है। साल 2018 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद बुरा साबित हुआ।

हालांकि, भारत के खिलाफ अपने ही मैदान पर पहली बार टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में 2019 में बेहतर शुरुआत की है। सिडनी में खेले गये पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।


Web Title: steve smith david warner and cameron bancroft not invited in cricket australia award ceremony
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे