Steve Smith breaks Sachin Tendulkar's record in World Cup knockouts | Aus vs Eng: स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, बने वर्ल्ड कप नॉकआउट में यह कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर
Aus vs Eng: स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, बने वर्ल्ड कप नॉकआउट यह कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

Highlightsस्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 119 गेंदों में 6 चौके की मदद से 85 रनों की पारी खेली।स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप नॉकआउट में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

स्टीव स्मिथ (85) की शानदार पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 224 रनों का लक्ष्य दे पाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवर में 223 रन बनाकर सिमट गई।

इस मैच में अर्धशतकीय पारी के दौरान स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया और और नॉकआउट मुकाबलों में लगातार चार बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 119 गेंदों में 6 चौके की मदद से 85 रनों की पारी खेली। इससे पहले स्मिथ ने 2015 के वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में 65, सेमीफाइनल में 105 और फाइनल मुकाबले में नाबाद 56 रनों की पारी खेली थी।

स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड कप नॉकआउट में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। वर्ल्ड कप नॉकआउट में सचिन के नाम भी चार अर्धशतक हैं, लेकिन उन्होंने यह आंकड़ा सात पारियों में हासिल किया था, जबकि स्मिथ ने चार मैचों में पूरा किया है। आईसीसी वर्ल्ड कप नॉकआउट में धोनी के नाम भी तीन अर्धशतक है, जिन्होंने छह पारियों में यह कमाल किया था।


Web Title: Steve Smith breaks Sachin Tendulkar's record in World Cup knockouts
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे