इंटरनेशनल क्रिकेट में झटके 237 विकेट, फिर 6 गेंदों पर जड़ दिए 6 छक्के, अब इस दिग्गज ने लिया संन्यास

Thisara Perera announces international retirement: श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। परेरा ने अपने करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेली है।

By अमित कुमार | Published: May 3, 2021 03:02 PM2021-05-03T15:02:48+5:302021-05-03T15:25:13+5:30

srilankan all rounder Thisara Perera announces international retirement | इंटरनेशनल क्रिकेट में झटके 237 विकेट, फिर 6 गेंदों पर जड़ दिए 6 छक्के, अब इस दिग्गज ने लिया संन्यास

थिसारा परेरा। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के एक घरेलू टूर्नामेंट में परेरा ने एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे।श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी20 में हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी परेरा ही थे।थिसारा परेरा ने भारत में आयोजित आईपीएल में भी कई टीमों का प्रतिनिधत्व किया है।

Thisara Perera announces international retirement: श्रीलंका के धाकड़ ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने सोमवार को क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। 32 साल के परेरा ने इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास लिया है। साल 2016 में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके परेरा ने हाल ही में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया था। 

थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए 6 टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी20 खेले। उन्होंने वनडे में 5740 रन बनाए हैं. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक शतक और 14 अर्धशतक लगाए थे। परेरा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 237 विकेट हैं। परेरा ने इस साल मार्च में श्रीलंका के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। हालांकि, फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

मार्च में खेले गए मेजर क्रिकेट क्लब्स लिमिटेड ओवर टूर्नामेंट में थिसारा परेरा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। थिसारा परेरा ने इस लीग के एक मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए। थिसारा परेरा ने एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाने का कारनामा किया। 50 ओवरों के मुकाबले में यह कारनामा करने वाले थिसारा अब दूसरे क्रिकेटर बन गए।

परेरा ने एसएलसी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मुझे गर्व है कि मैं सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर पाया और बांग्लादेश में भारत के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप में टीम की जीत में योगदान दिया। यह मेरे जीवन का अहम पल रहा।’’ एसएलसी ने भी राष्ट्रीय टीम की सफलता में परेरा के योगदान को स्वीकार किया। एसएलसी के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने बयान में कहा, ‘‘तिसारा शानदार आलराउंडर थे, जिन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका क्रिकेट को काफी योगदान दिया और देश के शानदार क्रिकेट लम्हों में भूमिका निभाई।’’

Open in app