Sri Lanka vs New Zealand, 1st Test: Sri Lanka finish the day on 227/7, Ajaz Patel make history | SL vs NZ, 1st Test: एजाज पटेल ने रचा इतिहास, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 7 विकेट पर 227 रन
SL vs NZ, 1st Test: एजाज पटेल ने रचा इतिहास, श्रीलंका ने पहले दिन बनाए 7 विकेट पर 227 रन

बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल गॉल में पांच विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बने, जिससे कीवी टीम मेजबान श्रीलंका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को सात विकेट पर 227 रन ही बनाने दिए। न्यूजीलैंड के पहली पारी के 249 रन के जवाब में श्रीलंका का स्कोर एक समय दो विकेट पर 143 के स्कोर पर था तथा एंजेलो मैथ्यूज (50) और कुसाल मेंडिस (53) ने बड़े स्कोर की नींव रख दी थी। मेंडिस की एकाग्रता भंग हुई और वह चाय के विश्राम से ठीक पहले आउट हो गये। इसके बाद न्यूजीलैंड की पारी का पतन शुरू हो गया और उसने 18 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए।

श्रीलंका का स्कोर जल्द ही सात विकेट पर 161 रन हो गया। इसके बाद निरोशन डिकवेला (नाबाद 39) और सुरंगा लकमल (नाबाद 28) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली जिससे श्रीलंका अब न्यूजीलैंड से केवल 22 रन पीछे रह गया है। मुंबई में जन्में पटेल ने दूसरी बार पांच विकेट लिये। वह अब तक 76 रन देकर पांच विकेट ले चुके हैं। विकेट से स्पिनरों को मदद मिल रही है। मेंडिस ने अपना दसवां अर्धशतक पूरा करने के बाद चाय के विश्राम से ठीक पहले पटेल की गेंद पर पहली स्लिप में रोस टेलर को कैच दिया।

चाय के विश्राम के बाद कुसाल परेरा (एक) ओर धनंजय डिसिल्वा (पांच) नहीं टिक पाए। मैथ्यूज भी अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद पटेल के पांचवें शिकार बने। इसके बाद आफ स्पिनर विलियम समरविले ने अकिला धनंजय को छठी गेंद पर पवेलियन भेज दिया। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम सुबह पांच विकेट पर 203 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 46 रन जोड़कर गुरुवार को अपने बाकी पांच विकेट भी गंवा दिए। रोस टेलर (86) लकमल (29 रन पर चार विकेट) की दिन की पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। मिशेल सेंटनर भी 13 रन बनाने के बाद लकमल की अंदर आती गेंद पर पगबाधा आउट हुए।

समरविले (नाबाद 09) को धनंजय (80 रन पर पांच विकेट) की गेंद पर अंपायर ने पगबाधा आउट दिया लेकिन डीआरएस लेने पर मैदानी अंपायर को फैसला बदलना पड़ा जिससे यह स्पिनर अपना छठा विकेट हासिल करने से वंचित रह गया। टिम साउथी 14 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए। लकमल ने इसके बाद लगातार गेंदों पर ट्रेंट बोल्ट (18) और ऐजाज पटेल (00) को आउट करके न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में लकमल जब गेंदबाजी के लिए उतरेंगे तो हैट्रिक पर होंगे।


Web Title: Sri Lanka vs New Zealand, 1st Test: Sri Lanka finish the day on 227/7, Ajaz Patel make history
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे