IND vs SL: भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला, संदीप वारियर ने किया डेब्यू, करो या मरो मुकाबला

​​​​​​​Sri Lanka vs India 3rd T20I: भारत ने पहला मैच 38 रन से जीता था। जबकि श्रीलंका ने दूसरा टी-20 जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 29, 2021 07:27 PM2021-07-29T19:27:54+5:302021-07-29T19:57:26+5:30

​​​​​​​Sri Lanka vs India 3rd T20I Sandeep Warrier make his debut shikhar dhawan dasun shanaka | IND vs SL: भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला, संदीप वारियर ने किया डेब्यू, करो या मरो मुकाबला

सूत्रों के अनुसार कृणाल के अलावा आठ अन्य खिलाड़ी भी सीरीज से बाहर हो गए हैं

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम के सदस्यों की संख्या अब 24 की बजाय 16 हैं।सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, के गौतम, ईशान किशन और मनीष पांडे शामिल हैं।इशान पोरेल, संदीप वारियर, सिमरजीत सिंह और आर साइ किशोर को मुख्य टीम में रखा गया है।

Sri Lanka vs India 3rd T20I: भारतीय कप्तान शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने बुधवार का मैच गंवाने वाली अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है।

उसने चोटिल नवदीप सैनी की जगह संदीप वारियर को अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने का मौका दिया है। श्रीलंका ने भी एक बदलाव किया है तथा चोटिल इसुरू उदाना की जगह पाथुम निसांका को अंतिम एकादश में रखा है। तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है।

शिखर धवन ने पहली बार टी-20 में टॉस जीता। भारत ने पहला मैच 38 रन से जीता था। जबकि श्रीलंका ने दूसरा टी-20 जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पंड्या भाइयों के सीरीज से बाहर होने के बाद टीम में पांच ही विशेषज्ञ बल्लेबाज है। भारतीय टीम के सदस्यों की संख्या अब 24 की बजाय 16 हैं।

सभी चारों नेट गेंदबाजों इशान पोरेल, संदीप वारियर, सिमरजीत सिंह और आर साइ किशोर को मुख्य टीम में रखा गया है। सूत्रों के अनुसार कृणाल के अलावा आठ अन्य खिलाड़ी भी सीरीज से बाहर हो गए हैं और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बावजूद उन्हें मैदान पर आने की अनुमति नहीं है। 

इनमें हार्दिक पंड्या, पृथ्वी साव, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, के गौतम, ईशान किशन और मनीष पांडे शामिल हैं। दीपक चाहर पृथकवास में है। हरफनमौला कृणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद यह मैच विलंब से हो रहा है। 

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, संदीप वारियर, चेतन सकारिया और राहुल चाहर।

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका, सदीरा समरविक्रमा, दसुन शनाका, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, पथुम निसंका, अकिला धनंजय, दुशमंथा चमीरा

समय: भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से।

Open in app