Sri Lanka vs England, 2nd Test: Joe Root gets to his 19th Test ton, surpasses Cheteshwar Pujara | SL vs ENG, 2nd Test: जो रूट का नया कारनामा, इस मामले में चेतेश्वर पुजारा को छोड़ा पीछे
जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में डबल सेंचुरी जड़ी थी।

Highlightsश्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जो रूट का शतक।टेस्ट करियर में जो रूट की 19वीं सेंचुरी।जो रूट टेस्ट शतकों के मामले में चेतेश्वर पुजारा ने आगे निकले।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक पूरा कर लिया है। इसी के साथ जो रूट टेस्ट फॉर्मेट में 19वां शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (18) को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। 

सचिन तेंदुलकर सर्वाधिक टेस्ट शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने 200 टेस्ट मैचों की 329 पारियों में 51 सेंचुरी जड़ी है। वहीं जैक कैलिस (45) इस फेहरिस्त में दूसरे, जबकि रिकी पोंटिंग (41) तीसरे पायदान पर हैं।

श्रीलंका की खराब शुरुआत

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को पांचवें ओवर में कुशल परेरा (6) और ओशदा फर्नांडो (0) के रूप में दो बड़े झटके लगे। इसके बाद लाहिरू थिरिमाने ने एंजेलो मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला।

एंजेलो मैथ्यूज ने जड़ा शतक, टीम को संभाला

थिरिमाने 43 रन बनाकर आउट हुए, तो इसके बाद मैथ्यूज ने कप्तान दिनेश चांडीमल के साथ चौथे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की। चांडीमल 52, जबकि मैथ्यूज 110 रन बनाकर आउट हुए। 

जेम्स एंडरसन ने झटके 6 विकेट, श्रीलंका ने बनाए 381 रन

इसके बाद निरोशन डिकवेला ने 10 चौकों की मदद से 92, जबकि दिलरुवान परेरा ने 67 रन की पारी खेल श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। मेहमान टीम की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 29 ओवरों में 40 रन देकर 6 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 13 मेडन ओवर भी फेंके। वहीं मार्क वुड को 3, जबकि सैम कर्रन को 1 सफलता हाथ लगी।

जो रूट ने जड़ा 19वां टेस्ट शतक

कप्तान जो रूट ने अपने करियर का 19वां टेस्ट शतक जमाया, जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को लंच तक चार विकेट पर 181 रन बनाए। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 381 रन बनाये थे और इस तरह से इंग्लैंड अभी उससे 200 रन पीछे है।

लंच के समय रूट 105 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने अब तक 153 गेंदें खेली हैं और 14 चौके लगाये हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर जोस बटलर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए अभी तक 49 रन जोड़े हैं।

Web Title: Sri Lanka vs England, 2nd Test: Joe Root gets to his 19th Test ton, surpasses Cheteshwar Pujara

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे