Sri Lanka vs England, 2nd Test: James Anderson take 2 wickets in an over, most wickets in test career record | SL vs ENG, 2nd Test: जेम्स एंडरसन ने एक ही ओवर में झटके 2 विकेट, अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने के पहुंचे और करीब
जेम्स एंडरसन को सफलता मिलने के बाद बधाई देते साथी खिलाड़ी।

Highlightsश्रीलंका-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच।जेम्स एंडरसन ने एक ही ओवर में झटके 2 विकेट।जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले तेज गेंदबाज।

Sri Lanka vs England, 2nd Test: श्रीलंका-इंग्लैंड के बीच गॉल में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन जेम्स एंडरसन ने पहले ही सेशन में श्रीलंका को परेशानी में डाल दिया। इस दौरान एंडरसन ने एक ही ओवर में दो सफलता हासिल की।

श्रीलंका को 5वें ओवर में लगे 2 झटके

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को 5वें ओवर की पहली बॉल पर कुशल परेरा के रूप में पहला झटका लगा। परेरा को एंडरसन ने जो रूट के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद ओशदा फर्नांडो बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन 4 गेंदों से ज्यादा नहीं खेल सके। एंडरसन ने इसी ओवर की पांचवीं बॉल पर फर्नांडो को बोल्ड कर श्रीलंका को दूसरा झटका दे दिया। 

जेम्स एंडरसनटेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 602 शिकार कर चुके हैं। वह इस फॉर्मेट में 600 + शिकार करने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं। एंडरसन इसी के साथ अनिल कुंबले (619) का रिकॉर्ड तोड़ने से महज 17 विकेट दूर रह गए हैं। इस फेहरिस्त में मुथैया मुरलीधरन टॉप पर हैं, जिन्होंने करियर में 800 टेस्ट शिकार किए।

टेस्ट करियर में सर्वाधिक विकेट

800 - मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)
708 - शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया)
619 - अनिल कुंबले (भारत)
602 - जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)
563 - ग्लेन मैकग्रा (ऑस्ट्रेलिया)

इंग्लैंड को सीरीज जीतने के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत

इंग्लैंड को श्रीलंका में एक और टेस्ट शृंखला जीतने के लिए केवल एक ड्रॉ की जरूरत है लेकिन जो रूट की अगुआई वाली टीम दूसरे टेस्ट में इसके बजाय नतीजा हासिल करने के बारे में सोच रही होगी। 

इंग्लैंड ने 13 साल ने नहीं गंवाई श्रीलंका में सीरीज

इंग्लैंड ने 2007 के बाद से श्रीलंका में कोई शृंखला नहीं गंवाई है और स्पिन गेंदबाजी का बखूबी सामना कर सफलता हासिल की है। पहले टेस्ट में रूट का दबदबा रहा, जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया और 228 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया था। 

इंग्लैंड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर

इंग्लैंड की टीम आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद चौथे स्थान पर है। चैम्पियनशिप का फाइनल जून में खेला जाएगा और इसकी दौड़ में बने रहने के लिए इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत की जरूरत होगी और साथ ही भारत के दौरे पर उसे वहां सीरीज भी जीतनी होगी। 

Web Title: Sri Lanka vs England, 2nd Test: James Anderson take 2 wickets in an over, most wickets in test career record

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे