Sri Lanka vs England, 2nd Test: first time in test history all ten wickets taken by same type bowler | SL vs ENG, 2nd Test: क्रिकेट जगत में रच गया इतिहास, टेस्ट फॉर्मेट में कभी ना हुआ था ऐसा
जेम्स एंडरसन को विकेट मिलने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी।

Highlightsश्रीलंका ने इंग्लैंड को दिया 164 रन का टारगेट।श्रीलंका की पहली पारी में सभी विकेट तेज गेंदबाजों के नाम।स्पिनरों ने झटके दूसरी पारी के सभी 10 विकेट।

Sri Lanka vs England, 2nd Test: इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच गॉल में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें चौथे दिन इंग्लैंड ने मेजबान टीम को दूसरी पारी में 126 रन पर आउट करके दूसरा टेस्ट मैच जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने की संभावनाएं मजबूत कर दी हैं। इंग्लैंड को इस तरह से 164 रन का लक्ष्य मिला है। उसने श्रीलंका के 381 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 344 रन बनाए थे। 

श्रीलंका दूसरी पारी में बना सकी महज 126 रन

श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में महज 47 रन तक 5 विकेट खो चुका था। इसके बाद लसिथ एंबुलडेनिया ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन कप्तान जो रूट ने अपने दूसरे ओवर की चौथी बॉल पर एंबुलडेनिया (40) और अगली गेंद पर असिथ फर्नांडो (0) को आउट कर श्रीलंका को 126 रन पर समेट दिया। इस दौरान रूट खुद हैट-ट्रिक से चूक गए।

इंग्लैंड के स्पिनरों जैक लीच और डॉम बेस ने चार-चार विकेट लिए, जबकि कप्तान जो रूट ने लगातार गेंदों पर विकेट लेकर श्रीलंका की पारी का अंत किया। इस तरह से सभी 10 विकेट स्पिनरों ने लिए। 

पहली पारी में पेसर, दूसरी इनिंग में स्पिनर ने झटके सभी विकेट

श्रीलंका की पहली पारी में सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों (जेम्स एंडरसन, सैम कर्रन, मार्क वुड) ने, जबकि दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों (लसिथ एंबुलडेनिया, दिलरुवान परेरा, रमेश मेंडिस) ने हासिल किए। 

साल 1876 में टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत हुई थी। टेस्ट इतिहास में इसी मैच में पहली बार ऐसा हुआ, जब किसी एक पारी में एक ही तरह के गेंदबाजों (पेसर या स्पिनर) ने सारे विकेट हासिल किए हों।

Web Title: Sri Lanka vs England, 2nd Test: first time in test history all ten wickets taken by same type bowler

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे