Sri Lanka to reassess Security In Pakistan after warning of 'possible terrorist threat' | PAK vs SL: श्रीलंका के पाक दौरे पर 'संकट', टीम घोषित करते ही मिली 'आतंकी हमले' की धमकी
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में फिर से करेगा सुरक्षा की समीक्षा

Highlightsश्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को मिली पाकिस्तान में खिलाड़ियों पर आतंकी हमले की धमकीश्रीलंका को ये चेतावनी इस दौरे के लिए टीम घोषित करने के कुछ बाद मिलीश्रीलंका का पाकिस्तान दौरा 27 सितंबर से शुरू होगा, खेले जाएंगे 3 वनडे, 3 टी20

श्रीलंका का आगामी पाकिस्तान दौरा अब एक नई समस्या से घिर गया है। बुधवार को इस दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा करने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर आंतकी हमले की चेतावनी मिलने के बाद वह पाकिस्तान में सुरक्षा स्थितियों का 'पुन: आकलन' कर रहे हैं।  

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को खुलासा किया कि उन्हें चेतावनी मिली है कि पाकिस्तान के छह-मैचों के आगामी दौरे के दौरान उनकी राष्ट्रीय टीम आंतकी हमले का निशाना बन सकती है।  

श्रीलंका बोर्ड फिर से करेगा पाकिस्तान में सुरक्षा की समीक्षा

बोर्ड ने कहा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने श्रीलंकाई टीम पर 'संभावित आतंकवादी खतरे की विश्वसनीय जानकारी' मिलने के बाद 'स्थिति का पुन: आकलन' करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि अभी दौरा रद्द नहीं किया गया है लेकिन पाकिस्तान की सुरक्षा स्थिति का फिर से जायजा लिया जाएगा।

2009 में श्रीलंकाई टीम पर लाहौर में हुआ था हमला

श्रीलंकाई टीम 2009 में लाहौर टेस्ट के दौरान आतंकी हमले का शिकार हुई थी। आंतकियों की गोलीबारी में छह श्रीलंकाई खिलाड़ी घायल हो गए थे, जबकि दो पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हो गई थी। 

इस आतंकी हमले के बाद से ये श्रीलंका पहला पाकिस्तानी दौरा होगा। इस हमले के बाद से ज्यादातर देशों ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए आगामी पाकिस्तानी दौरे से नाम वापस ले लिया है। 

बोर्ड का ये बयान 27 सितंबर से शुरू हो रहे पाकिस्तान दौरे के लिए तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिए श्रीलंका की दो टीमों का ऐलान किए जाने के कुछ ही देर बाद आया।

श्रीलंका की पाकिस्तान दौरे के लिए घोषित टीम

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दनुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समाराविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशदा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, नुवान प्रदीप, नुवान प्रदीप, नुवान प्रदीप और नुवान प्रदीप।

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणाथिलाका, सदेरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसनंगा, लक्ष्मण हसनगंगा, लक्ष्मण हसन और लाहिरु कुमारा।

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम

27 सितंबर-  पहला वनडे-कराची

29 सितंबर-दूसरा वनडे, कराची

2 अक्टूबर- तीसरा वनडे - कराची

5 अक्टूबर-पहला टी20, लाहौर

7 अक्टूबर-दूसरा टी20, लाहौर

9 अक्टूबर-तीसरा टी20, लाहौर


Web Title: Sri Lanka to reassess Security In Pakistan after warning of 'possible terrorist threat'
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे