श्रीलंका टीम को झटका, मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना, एक अंक गंवाना पड़ा, सीरीज भी हारे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 22, 2021 07:47 PM2021-07-22T19:47:43+5:302021-07-22T19:51:29+5:30

आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2 . 22 के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने की दशा में प्रति ओवर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

Sri Lanka cricket team 20 percent fine of match fee lost one point lost the series 2-0 india | श्रीलंका टीम को झटका, मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना, एक अंक गंवाना पड़ा, सीरीज भी हारे

श्रीलंका की टीम निर्धारित समय में लक्ष्य से एक ओवर पीछे रह गई थी। (file photo)

Next
Highlightsसुपर लीग अंकों की सूची में श्रीलंका को एक अंक गंवाना पड़ा।श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली।मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। 

कोलंबोः भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में धीमी ओवरगति के लिये श्रीलंका पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले ने जुर्माना लगाया। श्रीलंका की टीम निर्धारित समय में लक्ष्य से एक ओवर पीछे रह गई थी।

 

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2 . 22 के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने की दशा में प्रति ओवर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। इसके साथ ही सुपर लीग अंकों की सूची में श्रीलंका को एक अंक गंवाना पड़ा। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश पर दौरे पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी

ऑस्ट्रेलियाई  क्रिकेट टीम अगले महीने बांग्लादेश के दौरे पर एक सप्ताह के अंदर पांच मैचों की टी20 सीरीज में भाग लेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। श्रृंखला के सभी मैच मीरपुर स्थित शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीन से नौ अगस्त के बीच खेले जाऐंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2017 में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बाद पहली बार बांग्लादेश के दौरे पर आयेगी। टीम 29 जुलाई को ढाका पहुंचेगी। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘ बीसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को यात्रा कार्यक्रम की पुष्टि के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।

स्वाभाविक रूप से कोविड -19 महामारी के कारण यह एक चुनौती थी क्योंकि इस समय किसी भी क्रिकेट सीरीज के आयोजन के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करना एक प्राथमिकता है।’’ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी यहां पहुंचने के बाद अभ्यास शुरू करने से पहले तीन दिनों तक होटल में अपने कमरों में पृथकवास पर रहेंगे।

Web Title: Sri Lanka cricket team 20 percent fine of match fee lost one point lost the series 2-0 india

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे