श्रीलंका ने भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2021 09:11 PM2021-07-29T21:11:51+5:302021-07-29T21:12:36+5:30

India vs Sri Lanka: हरफनमौला कृणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के पृथकवास प्रोटोकॉल के कारण भारत के नौ खिलाड़ी चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे।

Sri Lanka beat India by four wickets level series 1-1 | श्रीलंका ने भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

भारी बारिश के कारण धीमी हुई आउटफील्ड पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था

Next
Highlightsभारत के लिये कुलदीप यादव ने दो विकेट लिये। शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए 42 गेंद में 40 रन बनाये ।20 ओवरों में सिर्फ सात चौके और एक छक्का लगा जबकि 42 डॉट गेंदे डाली गई ।

India vs Sri Lanka: अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना सिर्फ पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज लेकर उतरी भारतीय क्रिकेट टीम पर दूसरे टी20 मैच में चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करके श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1 . 1 से बराबरी कर ली ।

हरफनमौला कृणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के पृथकवास प्रोटोकॉल के कारण भारत के नौ खिलाड़ी चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे। भारत ने छह विशेषज्ञ गेंदबाजों को उतारा जिनमें तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे जिनसे एक भी ओवर नहीं कराया गया । भारतीय टीम में आईपीएल सितारों रूतुराज गायकवाड़, देवदत्त पड्डिकल, नीतिश राणा और चेतन सकारिया को जगह दी गई।

भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर कठिन पिच पर श्रीलंकाई स्पिनरों का सामना करते हुए पांच विकेट पर 132 रन बनाये । जवाब में आखिरी ओवर तक रोमांचक रहे मैच में श्रीलंका ने दो गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया । श्रीलंका के लिये धनंजय डिसिल्वा ने 34 गेंद में नाबाद 40 रन बनाये जबकि मिनोद भानुका ने 31 गेंद में 36 रन की पारी खेली ।

भारत के लिये कुलदीप यादव ने दो विकेट लिये। उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने अपने आखिरी ओवर में 12 रन दे डाले जिससे श्रीलंका के सामने आखिरी ओवर में सिर्फ आठ रन बनाने का लक्ष्य रह गया । अपना पहला मैच खेल रहे सकारिया के लिये उसे रोक पाना मुश्किल था ।

प्रेमदासा स्टेडियम की कठिन पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को कितनी कठिनाई हो रही थी , उसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि 20 ओवरों में सिर्फ सात चौके और एक छक्का लगा जबकि 42 डॉट गेंदे डाली गई । कप्तान शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए 42 गेंद में 40 रन बनाये ।

भारी बारिश के कारण धीमी हुई आउटफील्ड पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था लेकिन पडिक्कल ने 23 गेंद में 29 रन बनाये । अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर रहे रूतुरात गायकवाड़ ने 18 गेंद में 21 रन की पारी खेली । श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका की शॉर्ट गेंद पर वह पूल शॉट खेलने के प्रयास में मिनोद भानुका को कैच थमा बैठे ।

भारतीय टीम में सिर्फ पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज उतरे थे लिहाजा धवन ने अपने चिर परिचित आक्रामक अंदाज में नहीं खेला । उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके जड़े लेकिन आफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा को स्लॉग स्वीप लगाने के प्रयास में आउट हो गए । दूसरी ओर पडिक्कल ने धनंजय को स्लॉग स्वीप पर छक्का लगाया ।

कप्तान धवन के साथ 32 रन की साझेदारी में विकेटों के बीच उनकी दौड़ भी अच्छी थी । उन्होंने वानिंदु हसरंगा को इसी तरह के शॉट पर चौका लगाया । संजू सैमसन ने एक बार फिर मौका गंवा दिया और 13 गेंद पर सात रन बनाकर आउट हुए । अकिला धनंजय ने उन्हें बोल्ड किया । तीसरा मैच गुरुवार को यहीं खेला जायेगा ।

Web Title: Sri Lanka beat India by four wickets level series 1-1

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे