SRH Vs RCB IPL 2021 Match 6 david warner hit half century lose against banglore | IPL 2021: जीती हुई बाजी हारी सनराइजर्स हैदराबाद, रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने 6 रन से दी शिकस्त
आरसीबी को मिली जीत। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsडेविड वॉर्नर ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। ऋद्धिमान साहा लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप साबित रहे।आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे अधिक 59 रन बनाए।

IPL 2021, SRH vs RCB Dream11 Team Prediction, Playing 11, Players List latest Updates: शहबाज अहमद के एक ओवर में तीन विकेट की बदौलत आरसीबी ने हारा हुआ मुकाबला अपने नाम किया। आरसीबी ने रोमांचक मुकाबले में एसआरएच को 6 रनों से हरा दिया।  150 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी। हैदराबा की शुरुआत खराब रही और टीम को तीसरे ओवर में ही ऋद्धिमान साहा का विकेट गंवा दिया। ऋद्धिमान साहा को मोहम्मद सिराज ने एक के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया। 

साहा के आउट होने के बाद डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने टीम को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने 83 रनों की साझेदारी की। डेविड वॉर्नर को काइल जैमिनसन ने डेनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच आउट कराया। वॉर्नर ने 37 गेंदों में 54 रन बनाए। इसके बाद शाहबाद अहमद ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटक लिए। शाहबाज ने पहले बेयरस्टो, फिर मनीष पांडे और उसके बाद अब्दुल समद का शिकार किया। 

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंद में 59 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आठ विकेट पर 149 रन तक पहुंचा दिया ।  वेस्टइंडीज के हरफनमौला जैसन होल्डर की अगुवाई में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। होल्डर ने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 18 रन देकर दो विकेट चटकाये। 

आरसीबी के लिये मैक्सवेल ने सर्वाधिक रन बनाये और अपनी पारी में पांच चौके तथा तीन छक्के जड़े। कप्तान विराट कोहली ने 33, शाहबाज नदीम ने 14 और काइल जैमीसन ने 12 रन का योगदान दिया । कोहली और देवदत्त पडीक्कल (11) ने आरसीबी को अच्छी शुरूआत दिलाई लेकिन सनराइजर्स को पहली सफलता के लिये ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा । तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पडीक्कल को आउट किया जो कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे थे । अगला विकेट शाहबाज अहमद के रूप में गिरा जब आरसीबी का स्कोर 47 रन था । 

मैक्सवेल ने इसके बाद हाथ खेलने शुरू किये और शाहबाज नदीम को 11वें ओवर की पहली तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौका लगाया । कोहली ने भी इस ओवर में एक चौका जड़ा । दोनों ने 44 रन की साझेदारी की लेकिन होल्डर ने कोहली का कीमती विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा । एबी डिविलियर्स के आने के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फिर स्पिनरों को गेंद सौंपी । लेग स्पिनर राशिद ने उन्हें कवर्स में वॉर्नर के हाथों लपकवाकर पवेलियन भेजा । राशिद ने वाशिंगटन सुंदर (आठ) के रूप में दूसरा विकेट लिया । मैक्सवेल ने आखिरी तीन ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया । 

Web Title: SRH Vs RCB IPL 2021 Match 6 david warner hit half century lose against banglore

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे