sports top headlines news in hindi 6th september 2018 | Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट आज, हॉन्ग कॉन्ग ने एशिया कप के लिए किया क्वॉलिफाई
Sports Top Headlines: भारत-इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट आज, हॉन्ग कॉन्ग ने एशिया कप के लिए किया क्वॉलिफाई

नई दिल्ली, 7 सितंबर। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी मैच शुक्रवार से खेला जाएगा। लगातार मौके बनाने और कई सत्र में दबदबा कायम करने के बावजूद भारतीय टीम 2018 के अपने इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1-3 से गंवा चुकी है। वहीं एशिया कप के लिए क्वालिफिकेशन के फाइनल में हॉन्ग कॉन्ग ने यूएई को हराकर एशिया कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

टीम इंडिया की नजरें पांचवें टेस्ट में सम्मान के साथ समापन पर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच शुक्रवार से केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत सिर्फ नॉटिंघम में खेला गया तीसरा टेस्ट ही 203 रन से जीत पाया है। लेकिन उसे एजबेस्ट में 31 रन से, लॉर्ड्स में एक पारी और 159 रन से और साथउथम्पटन में 60 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

हॉन्ग कॉन्ग ने यूएई को हरा एशिया कप के लिए किया क्वॉलिफाई

हॉन्ग कॉन्ग ने गुरुवार को एशिया कप क्वॉलिफायर के फाइनल में यूएई (यूनाइटेड अरब अमीरात) को हराते हुए एशिया कप 2018 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। हॉन्ग कॉन्ग की टीम अब इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप-ए में खेलेगी। (पूरी खबर पढ़ें)

Ind vs Eng: 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में कोई बदलाव नहीं

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है और पांचवें मैच में वहीं खिलाड़ी भारतीय टीम को टक्कर देंगें जो चौथे मैच में खेले थे। (पूरी खबर पढ़ें)

सौरभ चौधरी ने ISSF जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

हाल ही में जकार्ता में हुए एशियन गेम्स 2018 में गोल्ड मेडल जीतने वाले सौरभ चौधरी ने चांगवोन में आईएसएसएफ (ISSF) वर्ल्ड चैंपियनशिप में पुरुषों के जूनियर 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ते हुए नए रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता।  (पूरी खबर पढ़ें)

बैन झेल रहे क्रिकेटर श्रीसंत खेलेंगे नई पारी, बिग बॉस सीजन-12 में आएंगे नजर

बिग बॉस का 12वां सीजन शुरू होने में अब महज 10 दिन से भी कम समय है और कई प्रतिभागियों के नाम पहले ही तय हो गए हैं। लेकिन अब भी कुछ प्रतिभागियों के नाम सामने आने बाकी हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

एशियाई खेलों में सिर्फ ट्रेलर दिखा, ओलंपिक में पूरी फिल्म दिखेगी: सेना प्रमुख

सेना से जुड़े खिलाड़ियों ने देश के लिए बेहद सफल रहे एशियाई खेलों में 69 पदकों में से 11 जीते हैं, लेकिन सेना प्रमुख जनरल बिपीन रावत ने इसे 'सिर्फ ट्रेलर' करार देते हुए कहा है कि टोक्यो में होने वाले 2020 ओलंपिक में पूरी फिल्म दिखेगी। (पूरी खबर पढ़ें)


Web Title: sports top headlines news in hindi 6th september 2018
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे