Sports Top Headlines: इंडिया ने 3-1 से जीती वनडे सीरीज, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और कोहली टॉप पर कायम

Sports Top Headlines: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया, पढ़ें बड़ी खेल खबरें...

By सुमित राय | Published: November 2, 2018 07:29 AM2018-11-02T07:29:59+5:302018-11-02T07:29:59+5:30

sports top headlines news in hindi 31st october 2018 | Sports Top Headlines: इंडिया ने 3-1 से जीती वनडे सीरीज, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और कोहली टॉप पर कायम

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन्स

googleNewsNext

रवींद्र जडेजा (4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा (नाबा 58) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को तिरुवनंतपुरम में खेले गए आखिरी वनडे में 9 विकेट से जीत कर पांच मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सचिन ने कोहली को बताया महानतम खिलाड़ियों में से एक

विराट कोहली जिस तेजी से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकार्डों की तरफ बढ़ रहे है, उससे खुद मास्टर ब्लास्टर ने भी हैरानी जताते हुए कहा कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन वह ‘तुलना में विश्वास’ नहीं करते। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवर ने छोड़ा पद

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण बेहद दबाव का सामना कर रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवर ने गुरुवार को पद छोड़ दिया। इस प्रकरण के कारण पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वार्नर और कैनरम बेनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगे जबकि कई आला अधिकारियों को पद छोड़ने पड़े। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है पाकिस्तान के महान स्पिनर का बेटा

पाकिस्तान के महान टेस्ट स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे की नजरें ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने पर टिकी हैं और प्रधानमंत्री एकादश की ओर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट चटकाकर उन्होंने अपना दावा मजबूत किया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया और विराट कोहली शीर्ष पर कायम

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम ने गुरुवार को ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। भारत ने हाल में आठवीं रैंकिंग की वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया था, जिससे उनके 116 अंक हो गए हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 10 ज्यादा हैं। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पाकिस्तान के अजहर अली ने 33 साल की उम्र में वनडे से लिया संन्यास

पाकिस्तान के अजहर अली ने युवाओं को मौका देने के उद्देश्य से वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का  ऐलान कर दिया है और अब वह अपना ध्यान सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर लगाएंगे। 33 वर्षीय अली ने ये घोषणा लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में गुरुवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

राहुल द्रविड़ को मिला आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान

द वॉल के नाम से मशहूर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने क्रिकेट जगत का सबसे बड़ा सम्मान दिया है। भारत और विंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम वनडे से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने द्रविड़ को स्मारिका कैप सौंपी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के खाने में नहीं होगा 'बीफ'

बीसीसीआई ने इस साल के भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान खिलाड़ियों को बीफ न दिए जाने को कहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे का जायजा लेने के लिए गठित बीसीसीआई की दो सदस्यीय समिति ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारतीय खिलाड़ियों के मेन्यु में बीफ को न शामिल किए जाने की सिफारिश की है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Open in app