Sports Top Headlines: एशिया कप में पाकिस्तान का जीत से आगाज, केरल ब्लास्टर्स से अलग हुए सचिन

Sports top news: खेल जगत में कौन सी खबरें रही रविवार (15 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

By विनीत कुमार | Published: September 17, 2018 07:24 AM2018-09-17T07:24:42+5:302018-09-17T07:24:42+5:30

sports top headlines news in hindi 17th september 2018 | Sports Top Headlines: एशिया कप में पाकिस्तान का जीत से आगाज, केरल ब्लास्टर्स से अलग हुए सचिन

Sports Headlines

googleNewsNext

नई दिल्ली, 17 सितंबर: एशिया कप का रोमांच बढ़ने लगा है। ग्रुप-ए के पहले मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 8 विकेट से हराकर अपना शानदार आगाज किया। पाकिस्तान खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है और उसे अब भारत से 19 सितंबर को भिड़ना है। इससे पहले शनिवार को ग्रुप-बी में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया था। एशिया कप का तीसरा मैच आज श्रीलंका और अफगानिस्ता के बीच खेला जाना है। दूसरी ओर महिला क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ भारत को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

एशिया कप: पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 8 विकेट से हराया

स्मान खान (19/3) की धारदार गेंदबाजी और फिर इमाम-उल-हक (50 नाबाद) की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को हॉन्ग कॉन्ग को ग्रुप- ए के पहले मुकाबले में 8 विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 117 रनों का आसान लक्ष्य था जिसे उसने आराम से 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल किया। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप: कोहली को आराम देने पर विवाद

एशिया कप में विराट कोहली की गैरमौजूदगी टूर्नामेंट के स्टेकहोल्डर्स और ब्रॉडकास्टर्स को रास नहीं आ रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के कोहली को आराम देने के फैसले के कारण इस टूर्नामेंट के ब्रॉडकास्टर्स, एशिया क्रिकेट परिषद (एसीसी) और बीसीसीआई में खींचातानी बढ़ गई है। ब्रॉडकास्टर्स को लगता है कि कोहली की गैरमौजूदगी से उनकी कमाई पर असर होगा। (पूरी खबर पढ़ें)

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सौराष्ट्र की टीम घोषित

चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सौराष्ट्र टीम में शामिल किया गया है। सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन (एससीए) ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अपनी टीम की घोषणा की। पिछले साल की उपविजेता सौराष्ट्र को अपना पहला मैच 19 सितंबर को उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलना है। इस टूर्नामेंट में इस बार सौराष्ट्र की टीम 8 मैच खेलेगी। (पूरी खबर पढ़ें)

Ind Vs SL: मिताली की सबसे बड़ी पारी के बावजूद हारा भारत

मिताली राज के शानदार शतक के बावजूद श्रीलंका की क्रिकेट महिला टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में मेजबान श्रीलंका के सामने जीत के लिए 254 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने एक गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर हासिल किया। वैसे, भारत तीन मैचों की इस वनडे सीरीज पहले ही जीत चुका है। (पूरी खबर पढ़ें)

केरल ब्लास्टर्स फुटबॉल क्लब से अलग हुए सचिन 

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरल ब्लास्टर्स फुटबॉल क्लब के सह-मालिक रहे महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने नए सीजन की शुरुआत से पहले इस फुटबॉल क्लब से अपना नाता तोड़ते हुए अपनी हिस्सेदारी बेच दी है। ये फैसला ब्लास्टर्स क्लब के लिए किसी झटके से कम नहीं हैं क्योंकि सचिन इस क्लब की शुरुआत से ही इसका अहम हिस्सा रहे और वह अक्सर ISL के मैचों के दौरान टीम को चीयर करते हुए दिखाई देते थे। (पूरी खबर पढ़ें)

Open in app