Sports Top Headlines: एशिया कप का आगाज आज से, जापान ओपन में भारत की चुनौती खत्म

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही शुक्रवार (14 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

By विनीत कुमार | Published: September 15, 2018 07:12 AM2018-09-15T07:12:11+5:302018-09-15T07:12:11+5:30

sports top headlines news in hindi 15th september 2018 | Sports Top Headlines: एशिया कप का आगाज आज से, जापान ओपन में भारत की चुनौती खत्म

Sports Headlines

googleNewsNext

नई दिल्ली, 14 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद अब क्रिकेट फैंस की नजरें एशिया कप पर टिकी हैं। स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की अनुपस्थित से भले ही शनिवार को शुरू होने वाले छह देशों के एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की चमक फीकी हो गयी हो लेकिन सबसे रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिलेगा। टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच से होगी। (पूरी खबर पढ़ें) 

डेल स्टेन की 2 साल बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस महीने के अंत तक होने वाली वनडे सीरीज के लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन की टीम में वापसी हुई है। डेल स्टेन 2 साल बाद वनडे क्रिकेट में खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। डेल स्टेन के अलावा इमरान ताहिर की भी सात महीने बाद टीम में वापसी हुई है। (पूरी खबर पढ़ें)

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली का बयान, 'असभ्य हैं ऑस्ट्रेलियाई'

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा है कि उन्हें बॉल टैम्परिंग मामले में बैन हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के प्रति कोई हमदर्दी नहीं हैं और उनकी पूरी टीम अशिष्ट है। ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक मोईन अली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को व्यवहार के मामले में दुनिया की सबसे खराब टीम बताया है। इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर  नौ महीनों तक एक साल का बैन लगा दिया है। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप: श्रीलंकाई टीम का सलामी बल्लेबाज चोटिल होकर बाहर

एशिया कप के शुरू होने के एक दिन पहले श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका लगा है और उसका सलामी बल्लेबाज चोटिल होकर टीम से बाहर हो गया है। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिल्का पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं जो कि उनकी टीम के लिए करारा झटका है। एशिया कप शुरू होने से पहले श्रीलंकाई टीम को यह दूसरा झटका है। (पूरी खबर पढ़ें)

मोहन बागान के अध्यक्ष का विवादित बयान और माफी

पश्चिम बंगाल के मशहूर फुटबॉल क्लब मोहन बागान के अध्यक्ष स्वपन साधन बोस क्लब के कलकत्ता फुटबॉल लीग-2018 जीतने के बाद दिये अपने एक बयान के कारण विवादों में आ गये हैं। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि आखिरकार उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी। मोहन बागान ने 8 साल बाद बुधवार को कलकत्ता फुटबॉल लीग पर कब्जा जमाया था। इसके बाद क्लब के प्रेसिडेंट स्वपन ने जीत की तुलना घर में बेटा पैदा होने की खुशी से कर दी, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया। (पूरी खबर पढ़ें)

जापान ओपन: किदांबी श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल में हारे

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत करीब 5 करोड़ रुपये की इनामी राशि वाले जापान ओपन टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। उन्हें शुक्रवार को तीन गेम तक चले क्वॉर्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सातवें वरीय श्रीकांत को कोरिया के ली डोंग क्युन ने एक घंटे 19 मिनट चले मुकाबले में 21-19, 16-21, 18-21 से हराया। (पूरी खबर पढ़ें)

Open in app