sports top headlines news in hindi 13th september 2018 | Sports Top Headlines: एशिया कप के लिए दुबई पहुंची भारतीय टीम, वेटलिफ्टर संजीता चानू का 'बी' नमूना भी पॉजीटिव
स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, 14 सितंबर। भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंच गई है। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वहीं दूसरी ओर भारत की वेटलिफ्टर संजीता चानू की परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि उनका 'बी' नमूना भी पॉजीटिव पाया गया।

एशिया कप के लिए दुबई पहुंची भारतीय टीम

इंग्लैंड में वनडे और टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंच गई है। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। भारतीय टीम को अपना पहला मैच 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग और दूसरा मैच 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। (पूरी खबर पढ़ें)

वेटलिफ्टर संजीता चानू का 'बी' नमूना भी पॉजीटिव

डोप का दाग मिटाने के लिए संघर्षरत भारोत्तोलन संजीता चानू की परेशानी गुरुवार को बढ़ गई, क्योंकि उनका 'बी' नमूना भी पॉजीटिव पाया गया, लेकिन राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी अपना मामला अंतरराष्ट्रीय संस्था के सुनवाई पैनल के सामने रखेगी। (पूरी खबर पढ़ें)

मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में लगाया शतक

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में लचर प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम से बाहर होने वाले मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में शानदार वापसी करके शतक जमाया जिससे उनकी टीम एसेक्स काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन में नाटिंघमशर को गुरुवार को आठ विकेट से हराने में सफल रहा।  (पूरी खबर पढ़ें)

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 7 रन से हराते हुए वनडे सीरीज जीती

मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे वनडे में श्रीलंका को 7 रन से हराते हुए तीन मैचों की आईसीसी चैंपियनशिप 2-0 से जीत ली है। भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को 9 विकेट से हराया था। (पूरी खबर पढ़ें)

जापान ओपन: सिंधु बाहर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को जापान ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर होना पड़ा। महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में गाओ फांगजी ने सीधे सेटों में मात दी। वहीं भारत के एचएस प्रणॉय को भी दूसरे दौर में इंडोनेशिया के खिलाड़ी एंथनी सिनिसुका गिन्टिंग ने हराकर बाहर किया। भारत के अनय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने जीत दर्ज की और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। (पूरी खबर पढ़ें)

पॉल कॉलिंगवुड ने 42 साल की उम्र में क्रिकेट से लिया संन्यास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने इस सीजन के अंत में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्याल लेने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कॉलिंगवुड के 22 साल लंबे प्रथम श्रेणी करियर का अंत हो जाएगा। कॉलिंगवुड अपना आखिरी मैच डरहम के लिए मिडिलसेक्स के खिलाफ 24 सितंबर को खेलेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

40 साल के वसीम जाफर को मिली विदर्भ वनडे टीम में जगह

सबको चौंकाते हुए विदर्भ ने 19 सितंबर से 20 अक्टूबर तक बेंगलुरु में आयोजित होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के लिए वसीम जाफर को टीम में शामिल किया है। आमतौर पर छोटे फॉर्मेट्स को युवाओं का खेल माना जाता है लेकिन इसके उलट विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन (वीसीए) ने जाफर को टीम में युवाओं की मदद के लिए शामिल किया है।  (पूरी खबर पढ़ें)


Web Title: sports top headlines news in hindi 13th september 2018
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे