Sports Top Headlines: डु प्लेसिस ने अकेले दम पर चेन्नई को फाइनल में पहुंचाया, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर मंगलवार (22 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

By सुमित राय | Published: May 23, 2018 07:40 AM2018-05-23T07:40:09+5:302018-05-23T07:40:09+5:30

Sports News and Top Headlines of 22th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: डु प्लेसिस ने अकेले दम पर चेन्नई को फाइनल में पहुंचाया, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines of 22th May 2018 and IPL Updates

googleNewsNext

नई दिल्ली, 23 मई। बेहद कसी हुई गेंदबाजी के कारण एक समय जीत के बेहद करीब नजर आ रहे सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल-2018 के रोमाचंक पहले क्वॉलिफायर में दो विकेट से हरा दिया। जीत के हीरो फाफ डु प्लेसिस (67 नाबाद) रहे जिन्होंने बेहद मुश्किल क्षणों में भी आखिरी तक क्रीज पर पैर जमाए रखा और चेन्नई को फाइनल में पहुंचा दिया।

फाफ डु प्लेसिस ने छक्का लगाकर दिलाई चेन्नई को जीत

आईपीएल 2018 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए चेन्नई ने सनराइजर्स को 139 के स्कोर पर रोक दिया। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 140 रनों के लक्ष्य को 8 विकेट गंवाकर 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

आईपीएल के पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स और दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना एलिमिनेटर मैच में होगा। कोलकाता ने इडेन गार्डेन मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में जीतने वाली टीम का सामना क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम से होगा, जबकि हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी। लीग राउंड में कोलकाता नाइट राइडर्स इस साल 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे और राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

सुरेश रैना ने आईपीएल का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम, कोहली को छोड़ा पीछे

सुरेश रैना हैदराबाद के खिलाफ ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। कोहली को पीछे छोड़ते रैना एक बार फिर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मैच में रैना ने 13 गेंदों में 4 चौके की मदद से 22 रनों की पारी खेली। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पूरे टूर्नामेंट में खामोश रहा इस बल्लेबाज का बल्ला, चेन्नई को फाइनल में पहुंचाया

चेन्नई टीम के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते रहे, लेकिन दूसरी छोड़ पर फाफ डु प्लेसिस जमे रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। फाफ डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 67 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि अंतिम ओवरों में शार्दुल ठाकुर ने उनका अच्छा साथ दिया और 5 गेंदों में 3 चौके की मदद से 15 रनों की नाबाद पारी खेली। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

राशिद खान की गुगली में धोनी भी फंसकर ऐसे हुए बोल्ड, देखिए वीडियो

आईपीएल 2018 में अपनी गेंदों से कहर बरपाने वाले अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान अब तक खासे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई में पहले क्वॉलिफायर में भी सनराइजर्स हैदराबाद के इस गेंदबाज का जलवा दिखा। राशिद ने अपनी एक शानदार गुगली पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बोल्ड किया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अंबाती रायुडू बिना खाता खोले हुए बोल्ड, बना दिया ये अजीबोगरीब रिकॉर्ड

आईपीएल 2018 के पहले क्वॉलिफायर में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज अंबाती रायुडू सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हो गए। इस सीजन की 15 पारियों में 586 रन बनाकर अब तक शानदार लय में नजर आए रायुडू को सिद्धार्थ कौल ने चेन्नई की पारी के चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर बोल्ड किया। कौल ने इससे ठीक पहले इसी ओवर की तीसरी गेंद पर सुरेश रैना (22) को भी डग आउट की राह दिखाई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

धवन हैं प्लेऑफ के फ्लॉप खिलाड़ी, ये खराब रिकॉर्ड दे रहे हैं गवाही

आईपीएल 2018 के पहले क्वॉलिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर शिखर धवन बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें दीपक चहर ने बोल्ड किया। इसके साथ ही ये एक बार फिर साबित हो गया कि धवन प्लेऑफ में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन इस सीजन में शानदार रहा है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL: राजस्थान टीम में फिर होगी इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की वापसी

राजस्थान रॉयल्स के प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद टीम में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न की जल्द वापसी होगी। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। राजस्थान रॉयल की टीम को अभी बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर खेलना है, लेकिन उसके पहले ही शेन वॉर्न ने साफ कर दिया कि उनकी टीम फाइनर में पहुंचने जा रही है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

IPL महिला टी20 चैलेंज: मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स को हरमनप्रीत के सुपरनोवाज ने तीन विकेट से हराया

मिताली राज (22) डेनियल वायट (24) के दम पर मिली शानदार शुरुआत की बदौलत हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाले सुपरनोवाज टीम ने सोमवार को IPL महिला टी20 चैलेंज के मैच में स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाले ट्रेलब्लेजर्स को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सुपरनोवाज के सामने 130 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने सात विकेट खोकर आखिरी गेंद पर हासिल किया। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

धोनी को 'थाला' कहे जाने पर भड़के श्रीसंत

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लाइफ टाइम बैन झेल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र धोनी को 'थाला' कहे जाने पर नाराजगी जताई है। श्रीसंत का कहना है कि दुनिया में थाला सिर्फ मशहूर सुपर स्टार अजीत कुमार हैं। बता दें कि हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो शेयर किया था और उनको 'धोनी थाला' कहते हुए संबोधित किया था। वीडियो में धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ दिखे थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Open in app