Sports Top Headlines: दिल्ली ने चेन्नई को प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर जाने से रोका, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

खेल की हर खबर यहां पढ़िए। खेल के मैदान पर शुक्रवार (18 मई) को क्या-क्या हुआ और साथ ही जानिए, आज क्या कुछ होगा खेलों की दुनिया में...

By सुमित राय | Published: May 19, 2018 08:03 AM2018-05-19T08:03:49+5:302018-05-19T08:03:49+5:30

Sports News and Top Headlines of 18th May 2018 and IPL Updates | Sports Top Headlines: दिल्ली ने चेन्नई को प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर जाने से रोका, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

Sports News and Top Headlines of 18th May 2018 and IPL Updates

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 मई। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत से दिल्ली डेयरडेविल्स को प्वाइंट्स टेबल में कोई फायदा तो नहीं हुआ है, लेकिन उसने चेन्नई को अंकतालिका में पहले स्थान पर जाने से जरूर रोक दिया। प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स इस समय दूसरे स्थान पर है। यह चेन्नई की इस सीजन में पांचवीं हार है, जबकि दिल्ली सीजन की चौथी जीत की है। इस जीत के साथ दिल्ली के खाते में 8 अंक हो गए हैं।

धोनी की अनुभवी टीम पर श्रेयस अय्यर की युवा टीम पड़ी भारी

हर्षल पटेल (नाबाद 36) और विजय शंकर (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 128 ही बना पाई।(यहां पढ़ें पूरी खबर)

कमजोर राजस्थान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा आरसीबी

पिछले तीन मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल 2018 के 53वें मुकाबले में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से कमजोर पड़ी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाला यह मैच राजस्थान और आरसीबी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। आरसीबी और रॉयल्स के अभी समान 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में पांचवें और छठे स्थान पर हैं।

केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ चाहिए सिर्फ जीत

हैदराबाद, 18 मई। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से शाम 8 बजे भिड़ेगी। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता अंकतालिका में 13 मैचों में सात जीत के साथ तीसरे नंबर पर है और वह प्लेआफ में पहुंचने से केवल एक जीत दूर है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 मैचों में नौ जीत दर्ज कर 18 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है और ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है।

स्मिथ फिर से वापसी के लिए तैयार, बैन के बाद पहली बार अगले महीने खेलेंगे मैच

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर दोबारा नजर आ सकते हैं। 28 साल के स्मिथ अगले महीने जून में टोरंटो में होने वाले ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट में खेल सकते हैं। स्मिथ इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग मामले में फंसे थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

शाहिद अफरीदी का टी-20 लीग से संन्यास लेने का अभी नहीं है कोई इरादा

घुटने की चोट से उबर रहे पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने का अभी कोई इरादा नहीं है। अफरीदी ने दुबई में अपने डॉक्टर से बात करने के बाद ट्वीट किया कि उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए दो से तीन सप्ताह आराम की सलाह दी गई है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

प्रेग्नेंट सानिया मिर्जा के परिवार से आयी बेहद बुरी ख़बर!

सानिया मिर्जा एक तरफ जहां अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर बेहद खुश थीं और उन्होंने कुछ दिन पहले ही यह खबर अपने फैंस के साथ शेयर की थी। वही हाल ही में उनके मायके से एक बेहद बुरी खबर आ रही है। यह खबर उनकी छोटी बहन अनाम मिर्जा की शादीशुदा जीवन से जुड़ी हुई है। खबरों के अनुसार, जल्द ही अनम मिर्जा अपने शौहर अकबर रशीद से तलाक ले रही हैं। अनाम का निकाह नवम्बर 2016 अकबर रशीद से हुआ था जिसमें बॉलीवुड की कई हस्तियों ने शिरकत किया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

पीटरसन को पटौदी लेक्चर कार्यक्रम के लिए बुलाने पर विवाद

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकीय समिति (सीओए) और बीसीसीआई के बीच मतभेद एक बार फिर सामने आ गए हैं। इस बार यह मामला केविन पीटरसन को लेकर है जिन्हें बेंगलुरु में टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर के लिए बुलाया गया है। यह कार्यक्रम 12 जून को होना है।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

जिम्बाब्वे ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज को बनाया कोच

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज लालचंद राजपूत को अपना अंतरिम कोच बनाया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड में यह जानकारी दी गई। राजपूत जिम्बाब्वे के पूर्व कोच हीथ स्ट्रीक की जगह लेंगे। मार्च में आईसीसी विश्व कप क्वॉलिफायर में जिम्बाब्वे टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड ने कोच हीथ स्ट्रीक के साथ-साथ पूरे सपोर्ट स्टाफ को भी बर्खास्त कर दिया था। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

सचिन-धोनी के बाद अब झूलन गोस्वामी पर बनेगी बायोपिक

स्टार क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी के बाद अब एक और भारतीय क्रिकेटर के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है। सोनी पिक्चर्स ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी पर बायोपिक बनाने की घोषणा की है। महिला वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी महिला क्रिकेटर हैं जिनके ऊपर बायोपिक बन रही है। झूलन ने इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान वनडे में 200 विकेट पूरे किए थे और ये उपलब्धि हासिल करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी थी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मुंबई इंडियंस से हार के बाद लोकेश राहुल ने फैन को दे दिया अपना अवॉर्ड

किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद मिले 'स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड को एक फैन को दे दिया। लोकेश राहुल ने इस मैच में 94 रनों की पारी खेली थी हालांकि, इसके बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को मुंबई के खिलाफ तीन रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 186 रन बनाए थे। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

 एबी डिविलियर्स ने पकड़ा सबसे लाजवाब कैच, दुनिया हुई हैरान

 इस आईपीएल में एक से एक बेहतरीन कैचों के बीच गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स ने जो कैच पकड़ा उसे क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक माना जा रहा है। इस कैच ने मैच का रुख आरसीबी की तरफ मोड़ दिया। डिविलियर्स के इस कैच से हैरान कोहली ने उनकी तुलना स्पाइडर मैन से कर दी। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

BCCI की ICC को चेतावनी, 'हमारे राजस्व में कटौती की कोशिश न करें'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंटरनेशनल काउंसिल को उसके राजस्व शेयर में किसी भी प्रकार की कटौती न करने की चेतावनी दी है और कहा है कि आने वाले समय में वह अपने घरेलू क्रिकेट और महिला क्रिकेट के विकास पर ज्यादा खर्च करने जा रहा है। आईसीसी के रणनीतिक समूह ने गुरुवार को नई दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) से क्रिकेट के विकास की वैश्विक रणनीति पर चर्चा के लिए मुलाकात की। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

बासिल थंपी ने 4 ओवर में लुटाए 70 रन, दर्ज हुआ सबसे खराब गेंदबाजी का रिकॉर्ड

आईपीएल 2018 में गुरुवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। अब वह 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है और उसका एक लीग मैच बाकी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Open in app