पाकिस्तान के 3 क्रिकेटर्स को कोरोना, अगर और भी मिले पॉजिटिव तब हो सकेगा इंग्लैंड दौरा?

पाकिस्तान की टीम को जून के अंत में इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगा है। इससे पहले टीम के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं...

By भाषा | Published: June 23, 2020 06:11 PM2020-06-23T18:11:04+5:302020-06-23T18:15:04+5:30

Sport › Cricket Ashley Giles calm over England's Test prospects after three Pakistan players test positive for Covid-19 | पाकिस्तान के 3 क्रिकेटर्स को कोरोना, अगर और भी मिले पॉजिटिव तब हो सकेगा इंग्लैंड दौरा?

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट की शुरुआत 30 जुलाई से होगी।

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव।पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच खेली जानी है टेस्ट और टी20 सीरीज।कोरोना के चलते बांग्लादेश-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज स्थगित।

इंग्लैंड क्रिकेट के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तानी टीम के और खिलाड़ी भी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए तो भी उसका इंग्लैंड दौरा नहीं रुकेगा। पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम के तीन सदस्य हैदर अली, हारिस रऊफ और शादाब खान रविवार को कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए। आने वाले कुछ दिनों में और नतीजे आयेंगे।

चिंता की कोई बात नहीं: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने मंगलवार को कहा कि यह चिंता की बात है लेकिन दौरे को लेकर कोई संदेह नहीं है। पाकिस्तानी टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये रविवार को रवाना होगी। 

पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड पहुंचकर पृथक-वास में रहेगी।
पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड पहुंचकर पृथक-वास में रहेगी।

जाइल्स ने एक वीडियो कॉल पर कहा, ‘‘अभी टेस्ट श्रृंखला शुरू होने में काफी समय है तो चिंता की कोई बात नहीं है। हम बाकी नतीजों का इंतजार कर रहे हैं।यदि और खिलाड़ी भी पॉजिटिव आते हैं तो भी पाकिस्तानी टीम खेलने आयेगी।’’ पाकिस्तान में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है। मंगलवार को 105 लोगों ने दम तोड़ दिया और अब देश में कुल 1,85,034 मामले हो गए हैं।

न्यूजीलैंड का बांग्लादेश दौरा स्थगित: कोरोना वायरस महामारी के कारण स्वास्थ्य खतरे को देखते हुए मंगलवार को न्यूजीलैंड के बांग्लादेश के टेस्ट दौरे को स्थगित कर दिया गया। हाल में बांग्लादेश के तीन खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। न्यूजीलैंड को अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश में दो टेस्ट की श्रृंखला खेलनी थी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा थी।

बांग्लादेशी क्रिकेटर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टेस्ट सीरीज स्थगित कर दी गई है।
बांग्लादेशी क्रिकेटर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टेस्ट सीरीज स्थगित कर दी गई है।

बांग्लादेश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 15 सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है। पिछले हफ्ते एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान मशरेफ मुर्तजा, नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल इस घातक वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए थे।

Open in app