PAK vs SA: चार साल बाद पाकिस्तान के लिए मैच खेलने उतरा यह खिलाड़ी, मैदान पर किया कुछ ऐसा कि छूट गई सभी की हंसी, वीडियो वायरल

South Africa vs Pakistan, 2nd T20: आज के समय में फील्डिंग पर खिलाड़ियों को ध्यान अधिक होता है। लेकिन पाक के एक खिलाड़ी ने मैदान पर कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चाएं हो रही है।

By अमित कुमार | Published: April 13, 2021 05:42 PM2021-04-13T17:42:49+5:302021-04-13T17:42:49+5:30

South Africa vs Pakistan Sharjeel Khan hilariously misjudges a catch in 2nd T20 | PAK vs SA: चार साल बाद पाकिस्तान के लिए मैच खेलने उतरा यह खिलाड़ी, मैदान पर किया कुछ ऐसा कि छूट गई सभी की हंसी, वीडियो वायरल

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया है।इस जीत के साथ ही सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है।इस मैच के दौरान पाकिस्तान की फील्डिंग बेहद खराब रही।

RSA vs PAK, 2nd T20I, Pakistan tour of South Africa, 2021: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार साल बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी शरजील खान को दोबारा टीम के लिए खेलने का मौका मिला। लेकिन उन्होंने मैच के दौरान एक आसान सा कैच टपका दिया। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनाया जा रहा है। 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पारी के 13वें ओवर में उस्मान कादिर गेंद पर लिंडे ने हवा में शॉट खेला जो शरजील खान के पास गया।  लेकिन वो गेंद को ठीक से देख ही नहीं पाए और कैच पकड़ने के लिए आगे निकल गए। जबकि गेंद उनके पीछे गिरी। यह दृश्य देख हर कोई हैरान रह गया। जॉर्ज लिंडे के हरफनमौला खेल के साथ एडिन मार्कराम की 54 रन की पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली। 

लिंडे ने 20 रन की नाबाद पारी खेलने से पहले तीन विकेट भी झटके। दक्षिण अफ्रीका के लिए लिजार्ड विलियम्स ने भी तीन विकेट लिये। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम की 50 रन की पारी के बाद भी 20 ओवर में नौ विकेट पर 140 रन ही बना सका। दक्षिण अफ्रीका ने महज 14 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद पाकिस्तान को शुरूआती तीनों झटके मैन ऑफ द मैच लिंडे ने दिये। 

उन्होंने मैच की पहली ही गेंद पर शानदार लय में चल रहे मोहम्मद रिजवान को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा। लिंडे ने इसके बाद शरजील खान (आठ) को भी चलता किया। कप्तान बाबर आजम और अनुभवी मोहम्मद हफीज (32) की साझेदारी ने शुरूआती झटकों के बाद पारी को संभाल लिया था। लिंडे ने 11वें ओवर में हफीज को आउट कर तीसरे विकेट के लिए 58 रन की उनकी साझेदारी को तोड़ा। बाबर ने इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। विलियम्स ने इस दौरान फहीम अशरफ (पांच), हसन अली (12) और मोहम्मद नवाज (दो) को सस्ते में पवेलियन भेजा। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज मार्कराम ने सात चौके और तीन छक्के जडित 30 गेंद की पारी में 54 रन बनाये। उन्होंने पहले विकेट के लिए जानेमन मलान (15) के साथ 4.3 ओवर में 44 रन की साझेदारी कर मजबूत शुरूआत दिलायी। कप्तान हेनरिच क्लासेन (नाबाद 36) और लिंडे ने पांचवें विकेट के लिए 49 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को 36 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। क्लासेन ने 21 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि लिंडे ने 10 गेंद की पारी में दो छक्के जड़े। श्रृंखला का तीसरा मैच 14 अप्रैल को खेला जाएगा। 

Open in app