South Africa vs England, 4th test: England Post 400, South Africa Reduced To 88 for 6 On Day 2 | SA vs ENG, 4th Test: इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, 400 रन बनाने के बाद 88 रन पर गिराए दक्षिण अफ्रीका के 6 विकेट
इंग्लैंड ने जोहांसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन महज 88 रन में गिराए दक्षिण अफ्रीका के 6 विकेट

Highlightsजोहांसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के 6 विकेट सस्ते में गिराएइंग्लैंड की टीम पहले खेलते हुए पहली पारी में 400 रन बनाकर हुई आउट

जोहांसबर्ग: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने चौथे और सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के छह बल्लेबाजों को 88 रन पर पविलियन भेजकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली।

इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 400 रन पर सिमटी जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी के आधार पर 312 रन पीछे है और उसके चार विकेट बचे हैं।

इंग्लैंड ने धवस्त किया दक्षिण अफ्रीका का टॉप ऑर्डर

इंग्लैंड की टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और दक्षिण अफ्रीका को उसे सीरीज जीतने से रोकने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा। दिन का आखिरी सत्र पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा जिसने दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

दिन का खेल खत्म होते समय क्विंटन डि कॉक 32 रन पर खेल रहे थे जबकि टीम का कोई भी दूसरा बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के समक्ष सहज नजर नहीं आया।  मार्क वुड ने 21 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सैम कर्रन, क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को एक-एक सफलता मिली।

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 400 रन, नोर्त्जे ने झटके 5 विकेट

इससे पहले दसवें और 11वें नंबर के बल्लेबाज मार्क वुड (नाबाद 35) और स्टुअर्ट ब्रॉड (43) के बीच 82 रन की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड पहली पारी में 400 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 192 रन से की और पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज कप्तान जो रूट और ओली पोप पांचवें विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ले गए।

एनरिच नोर्जे ने पोप को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वह टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने पोप के बाद रूट को चलता किया। पोप ने 56 जबकि रूट ने 59 रन बनाये। इंग्लैंड की टीम ने 318 रन पर नौवां विकेट गंवा दिया था लेकिन इसके बाद वुड और ब्राड ने 50 गेंद में 82 रन की साझेदारी कर स्कोर को 400 रनों तक पहुंचाया।

इस दौरान ब्रॉड ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 28 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये। वुड ने 39 गेंद की नाबाद पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाये।

डेन पेटरसन (86 रन पर दो विकेट) ने ब्रॉड को आउट कर इंग्लैंड की पहली पारी को खत्म किया। नोर्जे दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 110 रन देकर पांच विकेट लिये। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे वर्नोन फिलैंडर ने 50 रन देकर दो विकेट लिये। 

Web Title: South Africa vs England, 4th test: England Post 400, South Africa Reduced To 88 for 6 On Day 2
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे