अगर सरकार से मिले इजाजत, तो अगले हफ्ते से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है ये टीम

दक्षिण अफ्रीका की खेल संस्थाओं ने सरकार के सामने प्रस्तुति दी है जिसमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) भी शामिल है...

By भाषा | Published: June 2, 2020 08:21 AM2020-06-02T08:21:19+5:302020-06-02T08:21:19+5:30

South Africa cricketers may resume training from next week: report | अगर सरकार से मिले इजाजत, तो अगले हफ्ते से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है ये टीम

अगर सरकार से मिले इजाजत, तो अगले हफ्ते से ट्रेनिंग शुरू कर सकती है ये टीम

googleNewsNext

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों के अगले हफ्ते ट्रेनिंग शुरू करने की संभावना है और वे इस महीने प्रदर्शनी मैच में भी हिस्सा ले सकते हैं, बशर्ते सरकार से इसकी स्वीकृति मिल जाए। आउटडोर ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने की संभावना बढ़ गई जब देश सोमवार को पांच चरण के लॉकडाउन के लेवल तीन पर पहुंच गया।

लॉकडाउन के लेवल तीन में गैर संपर्क वाले पेशेवर खेलों को देश के खेल मंत्रालय से स्वीकृति मिलने पर ट्रेनिंग और मैच दोबारा शुरू करने की इजाजत है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के अनुसार दक्षिण अफ्रीका की खेल संस्थाओं ने सरकार के सामने प्रस्तुति दी है जिसमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) भी शामिल है। इसके ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने के लिए अपनी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का जिक्र किया गया है।

खेल को दोबारा शुरू करने की चरणबद्ध प्रक्रिया के तहत सीएसए चाहता है कि सबसे पहले आईसीसी के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए फ्रेंचाइजी क्रिकेटरों की मैदान पर वापसी हो। सीएसए इसके बाद आकलन करेगा कि खिलाड़ियों का शिविर के लिए दूसरे प्रांतों की यात्रा करना और फिर मैचों का आयोजन संभव है या नहीं।

Open in app