दक्षिण अफ्रीका ने अगले महीने होने वाला पाकिस्तान दौरा किया रद्द, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

दक्षिण अफ्रीका को भारत दौरे पर 12 से 18 मार्च तक तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने के बाद पाकिस्तान का दौरा करना था।

By भाषा | Published: February 14, 2020 04:32 PM2020-02-14T16:32:53+5:302020-02-14T16:32:53+5:30

South Africa call off proposed Pakistan tour citing workload | दक्षिण अफ्रीका ने अगले महीने होने वाला पाकिस्तान दौरा किया रद्द, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

दक्षिण अफ्रीका ने अगले महीने होने वाला पाकिस्तान दौरा किया रद्द, जानें क्या है इसके पीछे का कारण

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका ने भारत दौरे के बाद अगले महीने प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया।इस दौरे का आयोजन बाद में किसी ऐसे समय किया जाएगा, जो दोनों देशों के बोर्ड के लिए उपयुक्त हो।

दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन का हवाला देकर भारत दौरे के बाद अगले महीने प्रस्तावित तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक इस दौरे का आयोजन बाद में किसी ऐसे समय किया जाएगा, जो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए उपयुक्त हो।

दक्षिण अफ्रीका को भारत दौरे पर 12 से 18 मार्च तक तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने के बाद पाकिस्तान का दौरा करना था, जहां रावलपिंडी में उसे तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में भाग लेना था।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इंग्लैंड से चार मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद अब टी20 श्रृंखला खेल रही है। टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है जहां तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अलावा इतने ही टेस्ट मैच खेले जाने है। इस श्रृंखला के आखिरी मैच और भारत दौरे पर खेले जाने वाले पहले मुकाबले के बीच सिर्फ एक सप्ताह से कम समय है।

Open in app