South Africa beat Zimbabwe by 6 Wickets in 2nd T20 match | SA vs Zim: साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराया, टी-20 सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त
साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

पॉचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका), 13 अक्टूबर। साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 132 रन बनाए थे। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने 15.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और जिम्बाब्वे के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। सलामी बल्लेबाज सोलोमन मीर सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हैमिल्टन मसाकाद्जा ने ब्रेंडन टेलर  के साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। उसके लिए सबसे ज्यादा 41 रन सीन विलियम्स ने बनाए। विलियम्स ने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्के मारे। ब्रेंडन टेलर ने 35 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली। कप्तान हेमिल्टन मासाकाड्जा ने 21 रन बनाए।

133 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका का शुरुआत भी खराब रही और उसने अपना पहला विकेट सिर्फ 23 के स्कोर पर गंवा दिया। एक समय साउथ अफ्रीका ने 58 के स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। साउथ अफ्रीका की ओर से वान डर डुसेन 13, क्विंटन डी कॉक 26 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 12 रन का योगदान दे पाए। इसके बाद जेपी डुमिनी (नाबाद 33) ने हेनरिक क्लासेन (22) के साथ पारी को संभालते हुए कुल स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद डेविड मिलर (नाबाद 19) ने डुमिनी के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।


Web Title: South Africa beat Zimbabwe by 6 Wickets in 2nd T20 match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे