सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये चार टीमें

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत टीम के मजबूत पक्ष उसे किसी भी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार बनाते हैं।

By भाषा | Published: April 25, 2019 09:44 PM2019-04-25T21:44:04+5:302019-04-25T21:44:04+5:30

Sourav Ganguly’s World Cup semi-final picks: India, Pakistan, Australia and England | सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये चार टीमें

सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी ये चार टीमें

googleNewsNext

कोलकाता, 25 अप्रैल। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत टीम के मजबूत पक्ष उसे किसी भी प्रतियोगिता में प्रबल दावेदार बनाते हैं और फिर चाहे यह विश्व कप ही क्यों ना हो जहां आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की पूरी संभावना है। भारत के विश्व कप 2003 के फाइनल के सफर के दौरान टीम की कमान संभालने वाले गांगुली का मानना है कि मौजूदा राउंड रोबिन प्रारूप के कारण यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंटों में से एक होगा।

गांगुली ने कहा, ‘‘सेमीफाइनल के चार स्थानों के लिए मैं भारत, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान का चयन करूंगा। बेशक भारत खिताब के दावेदारों में से एक है।’’ एकदिवसीय क्रिकेट की इस शीर्ष प्रतियोगिता में 10 टीमें राउंड रोबिन प्रारूप के आधार पर हिस्सा लेंगी जहां सेमीफाइनल से पहले प्रत्येक टीम दूसरी टीम से एक बार खेलेगी।

गांगुली ने कहा, ‘‘यह सबसे कड़े प्रतिस्पर्धी विश्व कप में से एक होगा। भारतीय टीम इतनी मजबूत है कि वह किसी भी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार होगी। यह विश्व कप संभवत: सर्वश्रेष्ठ प्रारूप है। सभी टीमों से खेलने के बाद सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।’’

इस पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा कि आईपीएल के नौ मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से कुलदीप यादव के सिर्फ चार विकेट हासिल करने से विश्व कप में उनका प्रदर्शन प्रभावित नहीं होगा।

गांगुली ने कहा, ‘‘वह विश्व कप में विकेट हासिल करेगा, चिंता मत करो। वह बेहतरीन गेंदबाज है।’’ यह पूर्व भारतीय कप्तान दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार है और मौजूदा सत्र में टीम के शानदार प्रदर्शन में उनकी अहम भूमिका मानी जा रही है।

Open in app