sourav Ganguly Vital Parameters Stable Apollo Hospital know his Health News Updates | Sourav Ganguly Health News Updates: सौरव गांगुली के हेल्थ पर आई ये बड़ी अपडेट, जानिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद डॉक्टरों ने क्या कहा
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlights अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक लौरव गांगुली के दिल में एक बार फिर दर्द उठा है।अस्पताल के बाहर और उनके आवास के बाहर प्रशंसकों की भीड़ जुट गई है। इससे पहले सौरव गांगुली को हार्ट अटैक आया था, जिसकी वजह से उनका एंजियोप्लास्टी किया गया था।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उनके हृदय की जांच के लिये बुधवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी एंजियोप्लास्टी हुए को अभी एक महीना भी नहीं बीता है। अस्पताल ने बयान में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 48 वर्षीय गांगुली के अस्पताल के आपात कक्ष में कई परीक्षण किये गये और उनमें कोई बदलाव नहीं आया है। वे स्थिर हैं। 

इससे पहले गांगुली के परिवार के सूत्रों ने बताया कि बैचेनी महसूस करने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। अस्पताल ने बयान में कहा कि गांगुली अपने हृदय की जांच के लिये आये हैं। पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर (तापमान, नाड़ी, श्वसन दर और रक्तचाप) स्थिर हैं।  

एक सीनियर चिकित्सक ने बताया कि गांगुली बुधवार की रात को भी अस्तपाल में रहेंगे और डॉक्टर गुरुवार को उनकी एंजियोग्राफी कर सकते हैं। इससे पहले इस महीने की शुरूआत में भारत के पूर्व कप्तान को व्यायाम करते हुए सीने में दर्द उठा था। उनकी धमनियों में रुकावट पाई गई थी। इसके बाद गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी। उनके इलाज के लिये नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम बनाई गई थी और देवी शेट्टी, आर के पांडा, सैमुअल मैथ्यू, अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद दिल की धमनी में स्टेंट डाला गया था ।

गांगुली के एक पारिवारिक सूत्र ने बताया कि सीने में बेचैनी की शिकायत पर उन्हें साल्टलेक इलाके में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया । कोलकाता पुलिस ने बेहाला स्थित उनके आवास से आसानी से अस्पताल पहुंचाने के लिये ग्रीन कोरिडोर बनाया । उनकी पत्नी डोना गांगुली और भाई स्नेहाशीष गांगुली उनके साथ अस्पताल गये।(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: sourav Ganguly Vital Parameters Stable Apollo Hospital know his Health News Updates

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे