बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया साफ, अगस्त तक टूर्नामेंट तो क्या, भारतीय खिलाड़ियों का कैंप भी नहीं लगेगा

टीम इंडिया को जून में श्रीलंका, जबकि अगस्त में जिम्बाब्वे की टीम के साथ टी20 सीरीज खेलने जाना था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 28, 2020 06:57 PM2020-06-28T18:57:03+5:302020-06-28T19:12:16+5:30

sourav ganguly talk on indian cricket teamtraining camp | बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया साफ, अगस्त तक टूर्नामेंट तो क्या, भारतीय खिलाड़ियों का कैंप भी नहीं लगेगा

कोरोना के चलते दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

googleNewsNext
Highlightsदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले।8 जुलाई से होगी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली।अगस्त तक नहीं लग सकेगा टीम इंडिया का कैंप।

कोरोना के चलते इस वक्त अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ठप्प पड़ा है। हालांकि 8 जुलाई से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ फिर से क्रिकेट की वापसी होने जा रही है, लेकिन टीम इंडिया का टूर्नामेंट अभी तक निर्धारित नहीं हो सका है।

कुछ हफ्ते पहले श्रीलंकाई टीम के साथ अगस्त में टूर्नामेंट को बात चल रही थी, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि वह फिलहाल खिलाड़ियों के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं ले सकता है। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय खिलाड़ियों के कैंप को अगस्त से पहले शुरू करने की कोई उम्मीद नहीं है। 

आईपीएल भी हो चुका स्थगित: कोविड-19 की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। माना जा रहा है कि अगर टी20 विश्व कप इस साल नहीं हो पाता है, तो उस शेड्यूल में आईपीएल के आयोजन की संभावना बन सकती है।

फैंस को क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया की वापसी का बेसब्री से इंतजार है।
फैंस को क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया की वापसी का बेसब्री से इंतजार है।

देश में 5 लाख से ज्यादा संक्रमित: भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 19,906 मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमित लोगों की संख्या 5,28,859 हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 410 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 16,095 हो गई है। एक जून से लेकर अब तक महामारी के मामलों में 3,38,324 तक की वृद्धि हुई है। संक्रमित लोगों की कुल संख्या में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।
भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

विश्व में अब तक एक करोड़ मामले: दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक करोड़ से अधिक हो गई है। अमेरिका में सर्वाधिक 25 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अमेरिका में बड़े शहरों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। अमेरिका में अधिक ध्यान टेक्सास और फ्लोरिडा जैसे राज्यों पर दिया जा रहा है, जहां रोजाना हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं।

Open in app