टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं सौरव गांगुली, धोनी के संन्यास पर कही ये बात

विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद फैंस का कोच रवि शास्त्री और टीम मैनजमेंट पर जमकर गुस्सा फूटा था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 18, 2019 01:22 PM2019-09-18T13:22:00+5:302019-09-18T13:22:00+5:30

Sourav Ganguly opens up on possibility of coaching Team India | टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं सौरव गांगुली, धोनी के संन्यास पर कही ये बात

टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं सौरव गांगुली, धोनी के संन्यास पर कही ये बात

googleNewsNext

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इशारा करते हुए खुद कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। गांगुली ने एक इंटरव्यू में कहा कि अभी एक कोच को अपना कार्यकाल पूरा करने दीजिए, फिर हम दूसरे कोच के बारे में सोचेंगे।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, "मेरी बात करें तो मैं पहले ही दिल्ली कैपिटल्स का कोच हूं। । टीम के साथ मेरे पहले सीजन में टीम ने अच्छा प्रदर्शन भी किया। वो सेमीफाइनल तक पहुंचे और ये अच्छा कहा।"

उन्होंने आगे कहा, "अभी मैं कई सारी चीजों से जुड़ा हुआ हूं, आईपीएल, CAB, टीवी कमेंटरी। इन सबको मुझे निपटा लेने दीजिए, लेकिन मैं किसी स्टेज पर ऐसा करूंगा बशर्ते मेरा नाम चुना जाना चाहिए। लेकिन हां, मैं इसके लिए इंटरेस्टेड हूं अभी नहीं लेकिन फ्यूचर में।"

विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद फैंस का कोच रवि शास्त्री और टीम मैनजमेंट पर जमकर गुस्सा फूटा था। इस दौरान कुछ ने उन्हें हटाने तक की बात कह डाली थी, लेकिन शास्त्री को एक बार फिर कोच नियुक्त किया गया।

इसी के साथ गांगुली ने पूर्व भारतीय कप्तान ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं और विराट क्या सोचते हैं। धोनी महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और उन्हें ही निर्णय लेने दें।"

टीम इंडिया ने इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया। फिलहाल कोहली एंड कंपनी इस वक्त साउथ अफ्रीका की मेजबानी कर रही है। सितंबर से अक्टूबर के बीच दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

Open in app