स्मृत‍ि मंधाना ने उठाया राज से पर्दा, बताया टी-20 वर्ल्ड कप में क्यों सबसे खुश मिजाज टीम है भारत

आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को टूर्नामेंट से पहले मंधाना ने मजाक करते हुए कहा कि जहां तक मजा लेने की बात है तो केवल पदार्पण करने वाली थाईलैंड की टीम ही उन्हें चुनौती दे सकती है।

By भाषा | Published: February 19, 2020 06:00 PM2020-02-19T18:00:12+5:302020-02-19T18:02:31+5:30

Smriti Mandhana said We are the happiest team at the T20 World Cup | स्मृत‍ि मंधाना ने उठाया राज से पर्दा, बताया टी-20 वर्ल्ड कप में क्यों सबसे खुश मिजाज टीम है भारत

स्मृत‍ि मंधाना।

googleNewsNext
Highlightsमंधाना ने कहा, ‘‘युवा खिलाड़ी बहुत निडर होती हैं, उन पर कोई दबाव नहीं होता। ’’ जेमिमा के अलावा शेफाली वर्मा और ऋचा घोष टीम के इस माहौल में अहम भूमिका निभाती हैं। 

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा कि भारतीय टीम महिला टी20 विश्व कप में महज मजबूत दावेदारों में शामिल नहीं है बल्कि युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी से वह टूर्नामेंट की सबसे खुश मिजाज टीम भी है। भारतीय टीम की औसत उम्र 23 साल से कम है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को टूर्नामेंट से पहले मंधाना ने मजाक करते हुए कहा कि जहां तक मजा लेने की बात है तो केवल पदार्पण करने वाली थाईलैंड की टीम ही उन्हें चुनौती दे सकती है। आईसीसी के मुताबिक मंधाना ने कहा, ‘‘यह ग्रुप सचमुच जानता है कि चीजों का आनंद कैसे उठाना है। यह युवा खिलाड़ियों को सहज बनाने की बात है और मैं भी उनके साथ ऐसी बन गयी हूं। हमने काफी डांस किया, काफी गाने गाये और काफी चीजें कीं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम विश्व कप की सबसे खुश मिजाज टीम हैं - हालांकि थाईलैंड हमें कुछ चुनौती दे सकती है। ’’ इस ‘कूल टीम’ की सरगना जेमिमा रोड्रिगेज है जो मजाकिया वीडियो बनाती हैं और बेहतरीन गिटार भी बजाती हैं। कभी कभार ड्रेसिंग रूम ऐसा प्रतीत होता है जैसे यह डांस फ्लोर हो।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप हमारी टीम की उम्र देखो तो आप इसे महसूस कर सकते हो। इस तरह की युवा टीम को देखते हुए इसमें मजा होना चाहिए। पिछले एक या दो वर्षों में ऐसा ही हो रहा है। मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि इससे पहले ऐसा नहीं था लेकिन तब से युवा खिलाड़ी आयी हैं, खिलाड़ियों की स्फूर्ति बढ़ गयी है। ’’

मंधाना ने कहा, ‘‘युवा खिलाड़ी बहुत निडर होती हैं, उन पर कोई दबाव नहीं होता। ’’ जेमिमा के अलावा शेफाली वर्मा और ऋचा घोष टीम के इस माहौल में अहम भूमिका निभाती हैं। 

Open in app