Smriti Mandhana hit 80 runs just 64 ball help India Women won by 9 wkts | स्मृति मंधाना का विस्फोटक अंदाज, पहले ओवर में ही जड़ दिए लगातार दो छक्के, 13 गेंदों में 58 रन जड़ टीम को दिला दी जीत
स्मृति मंधाना ने खेली ताबड़तोड़ पारी।(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsवीरेंद्र सहवाग की तरह स्मृति मंधाना ने पहले ही ओवर में छक्के जड़ने का काम किया।स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण भारत इस मैच को जीतने में सफल रहा।भारत को जीत के लिए 158 रनों की जरूरत थी, जिसे टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

INDW vs RSAW, 2nd ODI, South Africa Women tour of india, 2021: पहले वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करने के बाद भारतीय महिला टीम ने दमदार वापसी की है। दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं को सिर्फ 157 रनों पर ऑलआउट कर भारत ने आसानी के साथ इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का बहुत अहम रोल रहा। 

भारत ने 9 विकेट से इस मुकाबले को अपने नाम किया। भारत के लिए सबसे अधिक 80 रन स्मृति मंधाना ने बनाने का काम किया। मंधाना ने महज 64 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 80 रन का स्कोर बनाकर टीम को शानदार जीत दिला दी। इस दौरान मंधाना ने बाउंड्री की मदद से महज 13 गेंदों में 58 रन बनाए। मंधाना ने पारी के पहले ओवर में दो लगातार छक्का भी जड़ा।  

जीत के साथ ही बराबरी पर पहुंची सीरीज

झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट लिये। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर तीन और मानसी जोशी ने 23 रन देकर दो विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को 41 ओवर में 157 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभायी। इसके बाद मंधाना (64 गेंदों पर नाबाद 80) और राउत (89 गेंदों पर नाबाद 62) ने दूसरे विकेट के लिये 138 रन की अटूट साझेदारी निभायी जिससे भारत ने 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की और पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। 

खराब रही दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका ने पहला वनडे आठ विकेट से जीता था। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने किसी भी समय खुलकर नहीं खेल पायी। उसकी तरफ से लारा गुडॉल ने 77 गेंदों पर सर्वाधिक 49 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान साने लुस ने 57 गेंदों पर 36 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के केवल पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। 

Web Title: Smriti Mandhana hit 80 runs just 64 ball help India Women won by 9 wkts

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे