SL vs NZ, 2nd Test: ओवल मैदान पर श्रीलंका की कमजोरी का फायदा उठाने उतरेगा न्यूजीलैंड

पिछले 10 साल में श्रीलका ने द ओवल पर सात मैच खेले हैं जिसमें से पांच में से हार का सामना करना पड़ा है।

By भाषा | Published: August 21, 2019 10:45 PM2019-08-21T22:45:44+5:302019-08-21T22:45:44+5:30

SL vs NZ, 2nd Test: Sri Lanka vs New Zealand 2nd Test Match Preview | SL vs NZ, 2nd Test: ओवल मैदान पर श्रीलंका की कमजोरी का फायदा उठाने उतरेगा न्यूजीलैंड

SL vs NZ, 2nd Test: ओवल मैदान पर श्रीलंका की कमजोरी का फायदा उठाने उतरेगा न्यूजीलैंड

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।न्यूजीलैंड दूसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के साथ श्रृंखला ड्रॉ कराने के इरादे से उतरेगा।

कोलंबो, 21 अगस्त। न्यूजीलैंड ओवल मैदान पर श्रीलंका के खराब रिकॉर्ड का फायदा उठाते हुए गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के साथ श्रृंखला ड्रॉ कराने के इरादे से उतरेगा। गॉल में स्पिनरों का मदद मिलती है, जबकि एसएससी बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है लेकिन द ओवल में तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट है।

द ओवल एशिया का एकमात्र मैदान हैं जहां महान बल्लेबाज डान ब्रैडमैन खेले हैं। श्रीलंका को इस मैदान पर अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण वाली टीमों के खिलाफ जूझना पड़ा है और दूसरे टेस्ट में उसे न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और नील वेगनर की तिकड़ी का सामना करना होगा।

पिछले 10 साल में श्रीलका ने द ओवल पर सात मैच खेले हैं जिसमें से पांच में से हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सात साल पहले इस मैदान पर श्रीलंका को हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच में साउथी ने आठ जबकि बोल्ट ने सात विकेट चटकाए थे। बायें हाथ के तेज गेंदबाज वेगनर ने न्यूजीलैंड के पिछले टेस्ट मैच में नौ विकेट चटकाए थे और वह दुर्भाग्यशाली रहे कि गॉल की स्पिन की अनुकूल पिच पर अंतिम एकादश में जगह बनाने से चूक गए।

श्रीलंका की टीम इस मैच में आफ स्पिनर अकिला धनंजय के बिना उतर सकती है जिनके एक्शन की गॉल टेस्ट के बाद मैच अधिकारियों ने दूसरी बार संदिग्ध होने की शिकायत की। पिछले साल नवंबर में पहली बार शिकायत होने के बाद धनंजय को अपने एक्शन में बदलाव करना पड़ा था।

उन्होंने पहले मैच में पांच विकेट चटकाए थे। धनंजय को दूसरे टेस्ट में खेलने की स्वीकृति है लेकिन उनके इसकी जगह अपने एक्शन के परीक्षण के लिए भारत जाने की संभावना है। दिलरूवान परेरा को टीम में शामिल किया गया है और उनके खेलने की उम्मीद है। श्रीलंका अगर दूसरा टेस्ट और श्रृंखला जीतता है तो आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगा। इसके अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उसकी शुरुआत शानदार रहेगी।

Open in app