SL Vs Ind: तीसरे वनडे में भारत के पांच खिलाड़ियों ने किया इंटरनेशनल डेब्यू, 1980 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने छह बदलाव किए हैं। इसमें पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत की ओर से इंटरनेशनल वनडे डेब्यू कर रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: July 23, 2021 02:55 PM2021-07-23T14:55:09+5:302021-07-23T15:08:50+5:30

SL Vs India 3rd ODI: 5 Debutants For India as Shikhar Dhawan wins toss | SL Vs Ind: तीसरे वनडे में भारत के पांच खिलाड़ियों ने किया इंटरनेशनल डेब्यू, 1980 के बाद पहली बार हुआ ऐसा

Ind Vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले भारत की बल्लेबाजी (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकोलंबो में तीसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया हैतीन मैचों की इस सीरीज में भारत पहले ही 2-0 से आगे है और सीरीज पर कब्जा जमा चुका है1980 के बाद ये पहली बार है जब भारत के पांच खिलाड़ी एक ही मैच में वनडे इंटरनेशनल डेब्यू कर रहे हैं

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। 

टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा कि टीम इंडिया ने इस मैच में छह बदलाव किए हैं और पांच ऐसे खिलाड़िों को शामिल किया गया है जो वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू कर रहे हैं। बता दें कि भारत इस तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से पहले ही निर्णायक बढ़त बना चुका है।

भारत के पांच खिलाड़ियों का इंटरनेशनल वनडे डेब्यू 

भारत की ओर से इस मैच में पांच खिलाड़ी इंटरनेशनल वनडे डेब्यू कर रहे हैं। इसमें संजू सैमसन, नीतीश राणा, राहुल चाहर, चेतन सकारिया और कृष्णप्पा गौतम के नाम शामिल हैं।

भारत के क्रिकेट इतिहास में ये केवल दूसरी बार है जब पांच खिलाड़ी एक मैच में इंटरनेशनल वनडे डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले ऐसा दिसंबर-1980 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था। उस समय दिलीप दोशी, कीर्ति आजाद, रोजर बिन्नी, संदीप पाटिल और तिरुमलाई श्रीनिवासन ने भारत की ओर से डेब्यू किया था।

वहीं, दिलचस्प ये भी है कि इससे पहले आखिरी बार 1999 में पेप्सी कप ट्राई सीरीज में भारत ने एक ही सीरीज में अपने प्लाइंग-11 में छह बदलाव किए थे। इसी ट्राई सीरीज से वीरेंद्र सहवाग ने भी डेब्यू किया था।

बहरहाल, तीसरे वनडे में भारत की प्लेइंग-11 इस तरह है- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, नितेश राणा, राहुल चाहर, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी और कृष्णप्पा गौतम।

Open in app