Shreyas Iyer hit against mumbai indians second Highest score by a captain in IPL final | IPL 2020 Final: श्रेयस अय्यर ने खेली ताबड़तोड़ पारी, फाइनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बने दूसरे कप्तान
दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsदिल्ली के लिए शानदार पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया।महेंद्र सिंह ने साल 2013 में बतौर कप्तान 63 रनों की पारी खेली थी।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी दिल्ली का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 22 रन था।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली की टीम ने फाइनल मुकाबले में सात विकेट पर 156 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी दिल्ली का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 22 रन था लेकिन इसके बाद अय्यर (50 गेंदों पर नाबाद 65 रन, छह चौके, दो छक्के) और पंत (38 गेंदों पर 56 रन, चार चौके, दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 96 रन जोड़कर स्थिति संभाली। 

दिल्ली के लिए शानदार पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। अय्यन फाइनल मुकाबले में सबसे अधिक रन बनाने वाले कप्तानों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अय्यर ने नाबाद 65 रनों की बदौलत दिल्ली की टीम 20 ओवर में 156 रन बनाने में सफल रही। अय्यर से पहले साल 2016 में आरसीबी के कप्तान डेविड वॉर्नर ने फाइनल मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 69 रन बनाए थे। 

इसके अलावा महेंद्र सिंह ने साल 2013 में बतौर कप्तान 63 रनों की पारी खेली थी। धोनी ने यह स्कोर मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही बनाया था। मैच की बात करें तो दिल्ली ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाये। पिच से उछाल मिल रही थी और दिल्ली के बल्लेबाज शुरू में उससे सामंजस्य नहीं बिठा पाये। उसने पहले चार ओवर में ही मार्कस स्टोइनिस, अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन के विकेट गंवा दिये थे।

Web Title: Shreyas Iyer hit against mumbai indians second Highest score by a captain in IPL final

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे