शोएब अख्तर ने पीसीबी पर लगाया इस्लाम की तौहीन का आरोप, कहा- ये खिलवाता है ऑनलाइन जुआ

पीसीबी ने उमर अकमल पर पीएसएल में मिले फिक्सिंग के ऑफर की जानकारी देने में नाकाम रहने के लिए तीन साल का बैन लगा दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 29, 2020 05:14 PM2020-04-29T17:14:25+5:302020-04-29T17:14:25+5:30

Shoaib Akhtar lashes out at PCB, calls the board 'incompetent' | शोएब अख्तर ने पीसीबी पर लगाया इस्लाम की तौहीन का आरोप, कहा- ये खिलवाता है ऑनलाइन जुआ

शोएब अख्तर ने पीसीबी पर लगाया इस्लाम की तौहीन का आरोप, कहा- ये खिलवाता है ऑनलाइन जुआ

googleNewsNext
Highlightsउमर अकमल पर लगा 3 साल का बैन।बोर्ड के रवैये पर भड़के शोएब अख्तर, लगाए गंभीर आरोप।

पीसीबी ने उमर अकमल पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों में तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया है। पीसीबी ने उनके खिलाफ जांच शुरू करने के कारणों का खुलासा नहीं किया लेकिन उन पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाए गए हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तानी सुपर लीग ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के अधिकार IWT नाम की किसी कंपनी को दिए हैं, जो दुनियाभर में टी-20 लीग का प्रसारण करता है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के मुताबिक उसके कॉन्ट्रैक्ट में लिखा हुआ है कि मैच के दौरान सट्टेबाजी हो सकती है।

शोएब अख्तर ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "नालायक बोर्ड का कानून विभाग तो नकारा है... जब कॉन्ट्रैक्ट बना तो बिना देखे उसने कैसे इस मंजूरी दी, जबकि बोर्ड का संविधान इसे मंजूरी नहीं देता है... इससे बोर्ड और इस्लाम दोनों की तौहीन हुई है।"

उन्होंने आगे कहा, "बोर्ड में मजाक चल रहा है... उसके अधिकारी अंधे हैं... हमारे मैचों की ऑनलाइन बैटिंग चल रही थी और फिक्सिंग हो रही थी हमें पता ही नहीं था... पीसीएल के 6 फ्रैंचाइजियों को भी पता नहीं था... शर्म करो, खुदा का खौफ करो यार... यहां अगर फिक्सिंग बंद करनी है तो सजा के तौर पर जेल भेजा..."

उमर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग से पहले भ्रष्ट संपर्कों की जानकारी नहीं देने के लिये तीन साल का प्रतिबंध लगाया है। पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर कामरान अकमल को लगता है कि उनके छोटे भाई उमर को सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के मैदान के अंदर और बाहर के आचरण से सीख लेनी चाहिए।

Open in app