Shikhar Dhawan will be featuring for a third side in ipl final for delhi capitals | IPL 2020: फाइनल में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे शिखर धवन, अब तक सिर्फ 2 खिलाड़ी ही कर पाया है ऐसा
शिखर धवन। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsशिखर धवन आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के फाइनल खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। शिखर धवन से पहले ये कारनामा आईपीएल में सिर्फ दो ही खिलाड़ी कर पाए हैं।शेन वॉटसन ने राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फाइनल खेला है।

दिल्ली कैपिटल्स के इन फॉर्म बल्लेबाज शिखर धवन मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान पर उतरते ही एक नया इतिहास रच देंगे। शिखर धवन आज जैसे ही मैदान पर फाइनल केलने उतरेंगे उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। शिखर धवन आईपीएल में तीन अलग-अलग टीमों के फाइनल खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

शिखर धवन इससे पहले आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस और 2016 और 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फाइनल खेल चुके हैं। शिखर धवन से पहले ये कारनामा आईपीएल में सिर्फ दो ही खिलाड़ी कर पाए हैं। शिखर धवन के अलावा सेन वॉट्सन और यूसुफ पठान तीनतीन अलग फ्रेंचाइजी की ओर से फाइनल मुकाबला खेल चुके हैं। 

शेन वॉटसन ने राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फाइनल खेला है। वहीं यूसुफ पठान ने राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फाइनल मैच खेला है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 13 साल के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचा है। फाइनल मुकाबले में मुंबई का पलड़ा दिल्ली के खिलाफ भारी नजर पड़ता है।

हालांकि, दिल्ली की ओर से गब्बर शानदार फॉर्म में हैं और आज भी धवन के बल्ले से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इस सीजन मुंबई और दिल्ली के बीच 3 बार भिड़ंत हुई है और हर बार मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली को पटखनी देने का काम किया है। हालांकि इसके बावजूद दिल्ली की टीम वापसी कर जीत हासिल कर सकती है। दिल्ली ने क्वॉलीफायर 2 में हैदराबाद को हराया था। हैदराबाद के खिलाफ भी इस सीजन खेले गए दोनों ही मुकाबलों में दिल्ली को हार मिली थी। 

Web Title: Shikhar Dhawan will be featuring for a third side in ipl final for delhi capitals

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे