शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी ने तलाक पर जो लिखा उसे हिन्दी में पढ़ें, इंस्टाग्राम पर साझा किया अपना अनुभव

शिखर धवन से तलाक को लेकर आयशा मुखर्जी ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है। आयशा ने लिखा कि वे बार तलाकशुदा बन चुकी हैं और अब उन्हें इस शब्द का असल मतलब समझ आया है।

By विनीत कुमार | Published: September 8, 2021 11:48 AM2021-09-08T11:48:09+5:302021-09-08T11:48:09+5:30

Shikhar Dhawan divorce wife Ayesha Mukherjee shares experience on Instagram read in hindi | शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी ने तलाक पर जो लिखा उसे हिन्दी में पढ़ें, इंस्टाग्राम पर साझा किया अपना अनुभव

शिखर धवन से तलाक पर आयशा मुखर्जी ने लिखा पोस्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

googleNewsNext
Highlightsशिखर धवन और आयशा मुखर्जी का तलाक, शादी के 8 साल बाद अलग होने का फैसला।आयशा ने धवन से तलाक पर एक लंबा पोस्ट इंसटाग्राम पर साझा किया है, जिसकी सोशल मीडिया में चर्चा हो रही है।

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन के तलाक की खबरें चर्चा में हैं। धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने अलग होने का फैसला किया है। धवन की ओर से इस मामले पर भले ही कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन आयशा ने अपने नए इंस्टाग्राम पेज पर एक लंबा पोस्ट शेयर कर पुष्टि कर दी है कि दोनों 8 साल बाद अब अलग हो रहे हैं।

धवन ने मेलबर्न में रह रहीं आयशा मुखर्जी से 2012 में शादी की थी और उनकी पहली शादी से हुए दो बच्चों को भी गोद लिया था। धवन और आयशा का भी एक बेटा है जिसका नाम जोरावर है।
आयशा ने मंगलवार को अपने नए इंस्टाग्राम पेज पर तलाक की पुष्टी की। इससे पहले आयशा का एक और इंस्टाग्राम अकाउंट 'आयशा धवन' नाम से था जो डिलीट किया जा चुका है।

आयशा ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में क्या लिखा, यहां पढ़िए...

मुझे लगता था कि तलाक एक गंदा शब्द है जब तक कि मैं दो बार तलाकशुदा नहीं बन गई।

ये मजेदार है कि कैसे शब्दों के इतने शक्तिशाली मतलब और जुड़ाव हो सकते हैं। मैंने तलाकशुदा के रूप में इसका अनुभव किया है। पहली बार जब मेरा तलाक हुआ तो मैं बहुत डरी हुई थी। मुझे लगा जैसे मैं असफल हो गई हूं और कुछ बहुत गलत कर रही हूं।

मुझे लगा जैसे मैं स्वार्थी हू गई हूं और मैंने सभी को निराश किया है। मुझे लगा कि मैं अपने माता-पिता को निराश कर रही हूं, मुझे लगा कि मैं अपने बच्चों को निराश कर रही हूं और यहां तक ​​कि कुछ हद तक मुझे ऐसा लगा जैसे मैं भगवान को भी निराश कर रही हूं। तलाक इतना गंदा शब्द था।

तो अब कल्पना कीजिए, मुझे इससे दूसरी बार गुजरना होगा। ओह यह डरावना है। एक बार पहले ही तलाकशुदा होने के कारण, ऐसा महसूस हुआ कि दूसरी बार तलाक पर बहुत कुछ दांव पर था। मेरे पास साबित करने के लिए बहुत कुछ था। इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह वाकई डरावना था। पहली बार तलाक के समय जो भावनाएं आ रही थी, दूसरी बार वह सबकुछ फिर सामने आ गया।

भय, असफलता और निराशा सबकुठ 100 गुणा ज्यादा महसूस हुआ। मेरे लिए इसके क्या मायने है? यह मुझे और मेरे विवाह के संबंध को कैसे परिभाषित करता है?

बहरहाल, जो हुआ उससे एक बार गुजरने के बाद मैं शांत हो सकी और आराम से बैठ कर अनुभव किया कि मैं ठीक हूं। मैं वास्तव में बहुत अच्छा कर रही थी, यहां तक कि मेरा डर पूरी तरह से गायब हो गया था। मैंने वास्तव में खुद को बहुत अधिक सशक्त महसूस किया। मुझे अहसास हुआ कि मेरा डर और जो मतलब मैंने तलाक शब्द को दिए थे, वह मैंने खुद गढ़ा था।

इसलिए, एक बार जब मुझे इसका एहसास हो गया तो मैंने तलाक के शब्द और अनुभव को उस तरह से फिर परिभाषित करना शुरू किया, जिस तरह से मैं इसे देखना और अनुभव करना चाहती थी।

- तलाक का अर्थ है खुद को चुनना और केवल शादी के लिए अपने जीवन का बलिदान नहीं करना।

- तलाक का मतलब है कि भले ही आप अपनी पूरी कोशिश करें फिर भी कभी-कभी चीजें आपके हिसाब से नहीं चलती और ये सामान्य है।

- तलाक का मतलब है कि मेरे पुराने रिश्ते अद्भुत रहे जो मुझे नए रिश्तों में आगे बढ़ने के लिए कई चीजें सिखा गई।

- तलाक का मतलब है कि मैंने जितना सोचा था उससे कहीं ज्यादा मजबूत हूं।

- तलाक का वास्तव में मतलब वो है जो आप इसे देते हैं।

बता दें कि धवन ने 30 अक्टूबर 2012 को आयशा के साथ शादी रचाई थी। आयशा मूल रूप से पश्चिम बंगाल की हैं, लेकिन जब वह 8 साल की थीं, तब ऑस्ट्रेलिया चली गईं थीं। वह एक प्रशिक्षित किकबॉक्सर भी हैं। 46 साल की आयशा की शादी पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी। 

Open in app