Shikhar Dhawan become 1st Indian to score Century in Test before Lunch Break | IND vs AFG: ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने धवन, पाकिस्तानी बल्लेबाज भी कर चुका है ऐसा

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में टी-20 अंदाज में बल्लेबाजी की और लंच से पहले ही शतक जड़ दिया। शिखर धवन ऐसा करने वाले भारत के पहले और दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए।

धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 87 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। धवन का टेस्ट क्रिकेट में यह सातवां शतक है, जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ यह उनका पहला शतक है। इससे पहले उन्होंने 47 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था।

धवन से पहले ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में लंच से पहले शतक जड़ चुके हैं। लंच से पहले शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में पाकिस्तान के मजिद खान का भी नाम है। उन्होंने यह कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। यह कारनामा करने वालों में ऑस्ट्रेलिया के विक्टर ट्रंपर, चार्ली मैक्कार्टनी, डॉन ब्रैडमैन और डेविड वॉर्नर का नाम है।

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है। इसी के साथ अफगानिस्तान भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाली चौथी टीम बन गई। इससे पहले पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ ही अपना पहला मैच खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 6 देशों ने डेब्यू किया है।


क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे