INDvsAUS: शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कुछ इस तरह चकमा खा गए पहले दो मैचों में शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ, वीडियो वायरल

पहले दो मुकाबलों में बैंच पर बैठे गेंदबाजों ने तीसरे मुकाबले में भारत के लिए शानदार गेंदबाजी की। टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई टॉप आर्डर बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

By अमित कुमार | Published: December 2, 2020 04:02 PM2020-12-02T16:02:18+5:302020-12-02T16:07:59+5:30

Shardul Thakur Strikes Twice as Tourists Fightback after take smith wicket | INDvsAUS: शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कुछ इस तरह चकमा खा गए पहले दो मैचों में शतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ, वीडियो वायरल

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsस्टीव स्मिथ अच्छे फॉर्म में थे, लेकिन शार्दुल ठाकुर की चालाकी भरी गेंदबाजी ने उन्हें आउट किया। पहले दो मैच में शतक लगाने वाले स्मिथ इस मुकाबले में महज 7 रन बना सके। ऑस्ट्रेलिया को जीत दर्ज करने के लिए भारत ने 303 रनों का टारगेट दिया था।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में लगातार दो शतकीय पारियां खेली थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में वह महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। स्मिथ का विकेट शार्दुल ठाकुर ने झटका। शार्दुल ठाकुर ने 12वें ओवर में स्मिथ के पांव के पास गेंद डाली। स्मिथ ने पीछे की तरफ शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन बॉल एज लेकर कीपर केएल राहुल के पास चली गई।

स्मिथ का विकेट झटकने के बाद शार्दुल ने मैदान पर साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाया। पहले दो मुकाबलों में भारतीय गेंदबाज पावरप्ले में विकेट लेने में सफल नहीं रहे थे। लेकिन तीसरे वनडे में पारी के छठे ओवर में टी नटराजन ने मार्नस लाबुशाने को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। नटराजन ने लाबुशाने को 7 के स्कोर पर बोल्ड किया।

इससे पहले  हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा की अर्धशतक की मदद से भारत ने पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए थे। पंड्या और जडेजा 32वें ओवर में साथ आये और छठे विकेट के लिये 150 रन की अटूट साझेदारी करके खेल की तस्वीर बदल दी । आस्ट्रेलियाई टीम शुरूआती दोनों मैच और श्रृंखला पहले ही जीत चुकी है । एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 250 रन भी नहीं बना सकेगी लेकिन जडेजा और पंड्या ने भारत को 300 के पार पहुंचाया।

दोनों ने क्रीज पर जमने में समय लिया लेकिन उसके बाद तेजी से रन बनाये। उन्होंने 46वें से 48वें ओवर के बीच 53 रन बनाये। आखिरी पांच ओवरों में 73 रन बने । पंड्या ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने पांच चौके और तीन छक्के जड़े। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज को 2-1 सो समाप्त करना चाहेगा। 

Open in app