Shannon Gabriel added in West Indies squad for England Test series | वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की टीम, गैब्रिएल को दिया मौका, इन 15 खिलाड़ियों को किया शामिल
वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शैनन गैब्रिएल को किया शामिल (Twitter)

Highlightsवेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तेज गेंदबाज शैनन गैब्रिएल को किया शामिल वेस्टइंडीज और इंग्लैंड

तेज गेंदबाज शैनन गैब्रिएल को 8 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। गैब्रिएल एड़ी की चोट से वापसी कर रहे हैं।

गैब्रिएल इंग्लैंड पहुंचने पर वेस्टइंडीज के तीन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे लेकिन उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में हुए दो इंटर-स्क्वॉड वॉर्म-अप मैच में अपने दमदार प्रदर्शन के जरिए अपनी फिटनेस साबित करते हुए टीम में वापसी के लिए मजबूत दावा पेश किया था।

शैनन गैब्रिएल के आने से मजबूत होगा विंडीज गेंदबाजी आक्रमण

अब वह उस मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण का हिस्सा हैं, जिनमें कप्तान जेसन होल्डर, केमार रोच, चेमार होल्डर, अल्जारी जोसेफ और रेमॉन रेफर जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, 'मैं खुश हूं कि हम शैनन को टेस्ट टीम में शामिल करने में सफल रहे। उन्होंने दिखाया है कि वह फिट और तैयार हैं, वह गेंदबाजी यूनिट में अनुभव, जोश और ताकत भरेंगे।'

32 वर्षीय गैब्रिएल ने अपना टेस्ट डेब्यू मई 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में किया था और अब तक 45 टेस्ट में 133 विकेट झटके हैं।
 
उन्होंने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दो साल पहले सेंट लूसिा के डेरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में किया था और श्रीलंका के खिलाफ एक पारी में 62 रन देकर 8 विकेट झटकते हुए मैच में कुल 121 रन देकर 13 विकेट झटके थे।

वेस्टइंडीज की टीम विजडन ट्रॉफी बरकरार रखने के लिए #रेजदबैट सीरीज खेलने के लिए शुक्रवार को मैनचेस्टर से साउथम्पनट पहुंचेगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से एजेस बाउल में शुरू होगा।

इस सीरीज से कोरोना वायरस की वजह से ठप इंटरनेशनल क्रिकेट की करीब चार महीने बाद वापसी होगी।

वेस्टइंडीज टेस्ट टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नकरमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, चेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच।

Web Title: Shannon Gabriel added in West Indies squad for England Test series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे