IPL 2020: MI के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत के बाद बोले केएल राहुल, शमी ने बनाया था ये खास प्लान

राहुल ने कहा कि विकेट थोड़ा धीमा था और इसलिए उन्हें पता था कि पावर प्ले में रन बनाना महत्वपूर्ण होगा।

By भाषा | Published: October 19, 2020 10:57 AM2020-10-19T10:57:16+5:302020-10-19T10:57:16+5:30

Shami wanted to bowl six yorkers in Super Over said KL Rahul | IPL 2020: MI के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत के बाद बोले केएल राहुल, शमी ने बनाया था ये खास प्लान

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsराहुल ने कहा कि वह (शमी) बिलकुल स्पष्ट था, वह छह यॉर्कर फेंकना चाहता था। किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतत: दूसरे सुपर ओवर में जीत दर्ज की।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में सिर्फ पांच रन का बचाव करने के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सुपर ओवर में छह यॉर्कर फेंकना चाहते थे। नियमित 20 ओवर के बाद मैच टाई रहा। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इसके बाद पहले सुपर ओवर में पांच रन ही बना सकी। 

शमी ने हालांकि शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को इसी स्कोर पर रोक दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने अंतत: दूसरे सुपर ओवर में जीत दर्ज की। राहुल ने मैच के बाद कहा कि आप कभी सुपर ओवर के लिए तैयारी नहीं कर सकते। कोई टीम ऐसा नहीं कर सकती। इसलिए आपको गेंदबाज पर भरोसा करना होता है। आप गेंदबाज पर भरोसा करते हो और उम्मीद करते हो कि वह अपनी सहज प्रवृत्ति के अनुसार गेंदबाजी करेगा। 

उन्होंने कहा कि वह (शमी) बिलकुल स्पष्ट था, वह छह यॉर्कर फेंकना चाहता था। उसने शानदार काम किया और प्रत्येक मैच के साथ बेहतर हो रहा है। यह महत्वपूर्ण है कि सीनियर खिलाड़ी टीम को मैच जिताएं। मैच में 77 रन की पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुने गए राहुल ने जीत पर खुशी जताई लेकिन कहा कि उनकी टीम इस तरह जीत दर्ज करने की आदत नहीं बनाना चाहती। 

उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ। लेकिन हम इस तरह की आदत नहीं बनाना चाहते। अंत में हम दो अंक स्वीकार करेंगे। हमेशा वैसा नहीं होता जैसी आप योजना बनाते हो इसलिए आपको नहीं पता कि संतुलित कैसे रहना है। उन्होंने कहा कि मैं क्रिस (गेल) और (निकोलस) पूरन को जानता हूं... मैं विश्वास करता हूं कि वे स्पिनरों के खिलाफ रन बनाएंगे। क्रिस के आने से बल्लेबाज के रूप में मेरा काम आसान हो गया है।

Open in app