शाकिब अल हसन को आशंका- कभी ठीक नहीं हो पायेगी उनकी उंगली, दूसरे ऑपरेशन के लिए हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना

शाकिब अल हसन को इसी साल जनवरी में एक वनडे मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद शाकिब दो महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर चले गये थे।

By विनीत कुमार | Published: October 6, 2018 08:07 PM2018-10-06T20:07:19+5:302018-10-06T20:10:49+5:30

shakib al hasan left for australia for operation suspects his injured finger will not get fully recover | शाकिब अल हसन को आशंका- कभी ठीक नहीं हो पायेगी उनकी उंगली, दूसरे ऑपरेशन के लिए हुए ऑस्ट्रेलिया रवाना

शाकिब अल हसन (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर: बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर और चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे शाकिब अल हसन ने आशंका जताई है कि उनकी उंगली अब कभी भी 100 फीसदी ठीक नहीं हो सकेगी। शाकिब ने यह बात ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले ढाका एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर शाम कही। शाकिब अपने दूसरे ऑपरेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया गये हैं। माना जा रहा है कि इसी महीने उनकी उंगली का दूसरा ऑपरेशन हो सकता है।

शाकिब ने रवाना होने से पहले कहा, 'मेरे लिए सबसे बड़ी चिंता ये है कि इंफेक्शन कैसे रोकी जाए क्योंकि मेरी उंगली अब पहले जैसी 100 फीसदी नहीं रह पायेगी। उस सर्जरी से मेरा हाथ शेप में रहेगा और मैं बैट पकड़ सकूंगा तथा मेरी क्रिकेट भी जारी रह सकेगी।'

शाकिब उंगली की चोट के कारण एशिया कप का फाइनल नहीं खेल सके थे और ढाका में 27 सितंबर को उनका एक ऑपरेशन भी करना पड़ा था। इस ऑपरेशन के जरिये उनकी चोट में भरे मवाद को डॉक्टरों ने निकाला था। डॉक्टरों के अनुसार इस इंफेक्शन के खत्म होने के बाद उनका दूसरा ऑपरेशन हो सकेगा।

शाकिब ने कहा, 'इंफेक्शन मेरी सबसे बड़ी चिंता है। जब तक जीरो पर्सेंट नहीं हो जाता, ऑपरेशन नहीं हो सकता। अगर ऑपरेशन होता है तो ये मेरी हड्डियों को नुकसान पहुंचा सकता है और फिर पूरा हाथ खराब हो जाएगा।'  

बता दें कि 31 साल के इस क्रिकेटर को इसी साल जनवरी में एक वनडे मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद शाकिब दो महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर चले गये थे। एशिया कप से ठीक पहले उनके ऑपरेशन की बात हो रही थी लेकिन टूर्नामेंट को देखते हुए उन्होंने इसे कुछ दिन और टालने का फैसला किया। एशिया कप में शाकिब ने फाइनल से पहले 49 रन बनाए और 7 विकेट झटके लेकिन उंगली में उनकी इंफेक्शन ने बड़ा रूप ले लिया और फिर इसका पहला ऑपरेशन तत्काल करना पड़ा।

इस चोट के कारण शाकिब कम से कम तीन महीने के लिए पहले ही क्रिकेट के मैदान से बाहर हो चुके हैं। इस दौरान वह जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर से दिसंबर के बीच होने वाले सीरीज में नहीं खेल सकेंगे। शाकिब ने उम्मीद जताई है कि सबकुछ ठीक रहा तो वे अगले साल जनवरी में बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट से वापसी कर सकते हैं।

Open in app