मंदिर जाकर शाहिद अफरीदी ने हिंदुओं तक पहुंचाई मदद, खुद पाकिस्तान की आवाम कर रही तारीफ

शाहिद अफरीदी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपने फाउंडेशन से पाकिस्तान के लोगों की मदद कर रहे हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 13, 2020 08:32 PM2020-05-13T20:32:18+5:302020-05-13T20:34:44+5:30

Shahid Afridi Visits Hindu temple in Pakistan, Distributes Essential Food Items During Coronavirus Crisis | मंदिर जाकर शाहिद अफरीदी ने हिंदुओं तक पहुंचाई मदद, खुद पाकिस्तान की आवाम कर रही तारीफ

मंदिर जाकर शाहिद अफरीदी ने हिंदुओं तक पहुंचाई मदद, खुद पाकिस्तान की आवाम कर रही तारीफ

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस की चपेट में पूरा विश्व।पाकिस्तान में अब तक 700 से ज्यादा लोग गंवा चुके जान।लोगों की मदद के लिए आगे आए शाहिद अफरीदी।

कोरोना वायरस संकट में जरूरतमंदों की मदद के लिए कई स्टार क्रिकेटर सामने आ चुके हैं। कई देशों ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, जिसके चलते कुछ लोग भुखमरी का भी सामना कर रहे हैं।

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और उनकी टीम पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद कर रही है। अफरीदी खुद गांवों में जाकर लोगों तक जरूरत का सामान बांट रहे हैं। भारतीय के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी खुद अफरीदी द्वारा सामाजिक कार्यों की सराहना कर चुके हैं।

शाहिद अफरीदी इस आपदा से देश को बचाने के लिए वह सभी ब्रांड्स के लिए फ्री में ऐड करने को तैयार है। उस ऐड के जरिए जो भी पैसे आएंगे उससे गरीब लोगों की मदद की जाएगी। 

इस राहत कार्य के तहत अफरीदी पाकिस्तान के एक मंदिर में पहुंचे, जहां उन्होंने जरूरतमंदों को सामान बांटा। शाहिद अफरीदी  ने अपने ट्विटर हैंडल पर फोटो डाली हैं, जिसमें वो लक्ष्मीनारायण मंदिर में दिख रहे हैं। अफरीदी और उनका संगठन पाकिस्तान में अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने के लिए दिन-रात काम कर रहा है, जिसकी तारीफ पूरा मुल्क कर रहा है।

दुनिया भर में कोरोना के मरीजों की संख्या 43 लाख तक पहुंच गई है। इनमें से 16 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हुए वहीं 2 लाख 92 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। पाकिस्तान में कोरोना के रोगियों की संख्या 34,336 हो गई है, जिसमें 8,812 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 737 लोगों की जान चली गई है।

Open in app