Shahid Afridi names Virat Kohli, Rohit Sharma as his favourite Indian batsmen currently | शाहिद अफरीदी ने बताए पसंदीदा भारतीय बल्लेबाजों के नाम, ऑस्ट्रेलियाई स्टार को चुना पसंदीदा गेंदबाज
शाहिद अफरीदी ने कोहली और रोहित को बताया अपना पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज (File Pic)

Highlightsशाहिद अफरीदी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपना पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज चुनाअफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को अपना पसंदीदा गेंदबाज करार दिया

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने हाल ही में ट्विटर पर फैंस के साथ एक सवाल-जवाब सेशन किया। इस दौरान अफरीदी ने कई सवालों के जवाब दिए और फैंस द्वारा पसंदीदा भारतीय बल्लेबाजों का नाम पूछे जाने पर दो बल्लेबाजों को चुना। 

फैन द्वारा पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज का नाम पूछे जाने पर अफरीदी ने विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम लिया। कोहली और रोहित दोनों ही तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय बैटिंग की रीढ़ हैं। 

शाहिद अफरीदी ने कोहली, रोहित को बताए पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज

ये दोनों लगातार रन बना रहे हैं और वर्तमान पीढ़ी में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं। कोहली जहां वर्तमान खिलाड़ियों में तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं तो वहीं रोहित वनडे में तीन दोहरे शतक जमाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

रोहित ने पिछले साल खेले गए 2019 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया था और वह 9 मैचों में 5 शतकों की मदद से 64 8रन बनाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। रोहित साथ ही 28 मैचों में 1490 रन बनाते हुए 2019 के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे जबकि कोहली 26 मैचों में 1377 रन के साथ दूसरे नंबर पर रहे।

अफरीदी ने बताया वर्तमान में अपने पसंदीदा गेंदबाज का नाम

अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को वर्तमान में अपना पसंदीदा गेंदबाज करार दिया। उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज विव रिचर्ड्स को अपना सर्वकालिक पसंदीदा बल्लेबाज बताया। ये पूछे जाने पर कि किन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने का उन्होंने सबसे ज्यादा लुत्फ उठाया? अफरीदी ने कहा, वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को चुना।

अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 मैच खेलते हुए तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 1716, 8064 और 1416 रन बनाए। साथ ही उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 48, 395 और 98 विकेट लिए। 

Web Title: Shahid Afridi names Virat Kohli, Rohit Sharma as his favourite Indian batsmen currently
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे