शेफाली वर्माः डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक, वीरेंद्र सहवाग की झलक, इंग्लैंड गेंदबाजों के छक्के छूटे

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 18, 2021 10:09 PM2021-06-18T22:09:10+5:302021-06-18T22:10:20+5:30

श्रीधर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘शेफाली हमें वीरू (वीरेंद्र सहवाग) की याद दिलाती है। है ना।

Shafali Verma Fifties both innings debut test glimpse Virender Sehwag England bowlers missed  | शेफाली वर्माः डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक, वीरेंद्र सहवाग की झलक, इंग्लैंड गेंदबाजों के छक्के छूटे

शानदार पारियां खेली और पहली पारी में शानदार शुरुआत दिलायी।

Next
Highlightsयुवा महिला बल्लेबाज में वीरेंद्र सहवाग की झलक नजर आती है।महिला टेस्ट मैच को देखती है और हरियाणा की इस किशोरी से प्रभावित है।हम शेफाली की पारियों का आनंद ले रहे हैं।

साउथम्पटनः भारतीय पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली शेफाली वर्मा की जमकर प्रशंसा करते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि इस युवा महिला बल्लेबाज में वीरेंद्र सहवाग की झलक नजर आती है।

श्रीधर ने कहा कि केवल वही नहीं बल्कि पूरी भारतीय टीम को अभ्यास के बाद जब भी मौका मिलता है तो वह महिला टेस्ट मैच को देखती है और हरियाणा की इस किशोरी से प्रभावित है। श्रीधर ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘शेफाली हमें वीरू (वीरेंद्र सहवाग) की याद दिलाती है। है ना।

वह जिस तरह से खेलती है और उसका रवैया स्पष्ट है। इसलिए हम शेफाली की पारियों का आनंद ले रहे हैं। काश उसने पहली पारी में शतक बनाया होता। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘स्मृति (मंधाना) और शेफाली दोनों ने शानदार पारियां खेली और पहली पारी में शानदार शुरुआत दिलायी।

दुर्भाग्य से हम इसका लाभ नहीं उठा पाये लेकिन वहां शानदार मैच चल रहा है।’’ शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ महिला टेस्ट मैच की पहली पारी में 96 और दूसरी पारी में नाबाद 55 रन बनाये हैं। स्मृति ने पहली पारी में 78 रन बनाये थे।

श्रीधर ने टीम में बदलाव से इंकार किया, कहा अंतिम एकादश हालात से हटकर चुनी गयी है

भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अंतिम एकादश में बदलाव की संभावना से इन्कार किया तथा कहा कि जिन खिलाड़ियों को चुना गया है वे परिस्थितियों को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम हैं। इंग्लैंड में मौसम अचानक बदल जाता है जिसका मतलब है कि तापमान कम होगा और बादल छाये रहने की भी संभावना है। बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं होने के बाद सवाल उठाये जाने लगे थे कि क्या बदली परिस्थितियों में भारत तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ ही उतरेगा।

श्रीधर ने पहले दिन का खेल बारिश से धुलने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे उम्मीद थी कि पहला सवाल यही होगा। जिस एकादश को चुना गया है वह परिस्थितियां को अप्रासंगिक बनाने में सक्षम है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह ऐसी एकादश है जो किसी भी पिच और मौसम की परिस्थितियों में खेल सकती है और अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। यदि जरूरत पड़ती है तो फैसला किया जाएगा।’’ पहले दिन का खेल रद्द होने के मतलब है कि यदि आवश्यकता पड़ती है तो छठे दिन चार घंटे का खेल हो सकता है जिसे सुरक्षित दिन रखा गया है।

Web Title: Shafali Verma Fifties both innings debut test glimpse Virender Sehwag England bowlers missed 

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे