पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से किया इनकार

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितंबर, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 7, 2019 07:39 PM2019-09-07T19:39:39+5:302019-09-07T19:39:39+5:30

Senior Sri Lankan cricketers refuse to travel to Pakistan citing security concerns | पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से किया इनकार

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से किया इनकार

googleNewsNext

श्रीलंका टीम के कई बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया है। दोनों टीमों के बीच सितंबर-अक्टूबर के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला खेली जानी थी, जिसके लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने समेत, लसिथ मलिंगा और एंजोल मैथ्यूज ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया है।

साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था। इसके बाद से वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर का आयोजन रोक दिया गया था। हालांकि साल 2015 और 2018 में जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की टीम ने सीमित ओवरों के मैच जरूर खेले।

श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने खिलाड़ियों के परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा, "कुछ खिलाड़ियों ने मुझसे कहा है कि वे इस दौरे पर हिस्सा नहीं ले सकते हैं, क्योंकि उनके परिवारों ने सुरक्षा स्थिति पर अपनी चिंता जाहिर की है। मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि मैं भी उनके साथ पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए तैयार हूं।" इस संबंध में 9 सितंबर को एक बैठक होने की उम्मीद है।

बता दें कि पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितंबर, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इसके बाद लाहौर के गद्दाफी स्टेडिय में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

Open in app