पाकिस्तानी क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप, कई खुलासे करने की दी धमकी

अपनी उम्र को लेकर खुलासा करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

By सुमित राय | Published: May 7, 2019 03:58 PM2019-05-07T15:58:50+5:302019-05-07T15:58:50+5:30

Selfish Shahid Afridi ruined plenty of careers for his own good, says Imran Farhat | पाकिस्तानी क्रिकेटर ने शाहिद अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप, कई खुलासे करने की दी धमकी

शाहिद अफरीदी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

googleNewsNext
Highlightsइमरान फरहत ने कई ट्वीट कर अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।इमरान ने कहा अफरीदी ने फायदे के लिए कई क्रिकेटरों का करियर बर्बाद कर दिया।अफरीदी ने हाल ही में अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में कई सनसनीखेज खुलासे किए थे।

अपनी उम्र को लेकर खुलासा करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अब उनके साथी खिलाड़ी और पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे इमरान फरहत ने शाहिद अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा कि उनके बारे में कई खुलासे कर सकता हूं।

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने हाल ही में अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। अफरीदी ने अपनी किताब में गलत उम्र का खुलासा करने के अलावा कश्‍मीर मुद्दा और 2010 स्‍पॉट फिक्सिंग के अलावा बॉल टैम्परिंग के मुद्दे से जुड़ी बातों को भी किताब में शामिल किया था।

इमरान फरहत ने कई ट्वीट कर अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने अपने फायदे के लिए कई क्रिकेटरों के करियर को बरबाद कर दिया। इमरान ने कहा कि 20 साल तक अपनी उम्र को लेकर झूठ फैलाने वाला क्रिकेटर अबअचानक स्‍पष्‍ट और इज्‍जतदार बनने का फैसला कर चुका है।


फरहत ने ट्वीट किया, 'अफरीदी की नई किताब के बारे में पढ़कर और सुनकर शर्म आ रही है कि जिसने 20 साल अपनी उम्र के बारे में झूठ कहा, अब वो अचानक स्‍पष्‍ट और इज्‍जतदार बनने का फैसला कर चुका है। उन्‍होंने हमारे कुछ दिग्‍गज क्रिकेटरों को बुरा कहा।'


फरहत ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'इस साधु (अफरीदी) से संबंधित कई बातें बताने के लिए मेरे पास है। हमें साथ में खेलने का मौका मिला। वह नेता बनने के लिए निश्चित ही प्रतिभाशाली हैं।'


उन्‍होंने अपने अगले ट्वीट में कहा, 'मेरे पास कुछ कहानियां बताने को हैं और मैं सभी खिलाड़ियों से गुजारिश करता हूं कि वे सामने आकर इस मतलबी क्रिकेटर के बारे में बोले, जिन्‍होंने अपनी भलाई के लिए कई अन्‍य क्रिकेटरों का करियर बर्बाद कर दिया।'

शाहिद अफरीदी के नाम क्रिकेट करियर में उम्र को लेकर एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज है और उन्होंने सबसे कम उम्र में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा है। अब यह सवाल उठने लगा है कि क्या शाहिद आफरीदी के नाम ये वर्ल्ड रिकॉर्ड रहना चाहिए। हालांकि, आइसीसी डॉक्यूमेंट्स मांगता है। लेकिन, डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक उनकी उम्र एक मार्च 1980 है और आत्मकथा में लिखा है कि उनका जन्म 1975 में हुआ था।

शाहिद अफरीदी ने 1996 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब उनकी उम्र 16 साल की बताई गई थी। अफरीदी ने 16 साल की उम्र में ही शतक जड़ा था और शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। हालांकि नए खुलासे से यह साफ हो गया है कि अफरीदी ने 16 साल नहीं, बल्कि 21 साल की उम्र में शतक जड़ा था।

Open in app