Saudi rebuked for disagreeing with umpire's decision | साउदी को अंपायर के फैसले पर असहमति जताने के लिये फटकार
साउदी को अंपायर के फैसले पर असहमति जताने के लिये फटकार

दुबई, पांच मार्च न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को वेलिंगटन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने के लिये फटकार लगायी गयी।

साउदी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टॉफ की आचार संहिता के लेवल एक के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

इसके अलावा साउदी के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ दिया गया। उन्होंने 24 महीने में इस तरह का पहला उल्लघंन किया है।

यह घटना बुधवार को मैच के पहले ओवर में हुई जब साउदी अनुचित तरीके से अंपायर पर चिल्लाये क्योंकि आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के पगबाधा विकेट को ‘नॉट आउट’ करार कर दिया गया।

साउदी ने मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा प्रस्तावित जुर्माने और इस उल्लघंन को स्वीकार कर लिया है जिससे अधिकारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर क्रिस गाफाने और वायने नाइट्स, तीसरे अंपायर शॉन हेग और चौथे अधिकारी क्रिस ब्राउन ने उन पर आरोप तय किये थे।

लेवल एक उल्लंघन में न्यूनतम सजा अधिकारिक फटकार और अधिकतम सजा खिलाड़ी की 50 प्रतिशत फीस और एक या दो डिमैरिट अंक होते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Saudi rebuked for disagreeing with umpire's decision

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे